सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अता करने का मामला,12 अनशनकारी हिरासत में

9/15/2018 11:16:12 AM

गुडग़ांव: सार्वजनिक स्थानों नमाज अता करने को लेकर सामाजिक संगठनों ने शिवाजी नगर क्षेत्र में पिछले 4 दिनों से आमरण अनशन शुरू किया था और उन्होंने घोषणा की थी कि शुक्रवार को वह आत्मदाह करेंगे। प्रशासन ने इन संगठनों के प्रतिनिधियों से अनशन समाप्त करने का आग्रह भी किया था, लेकिन अनशनकारी इस पर राजी नहीं हुए तो प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी को हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ 107 व 51 के तहत मामला भी दर्जकर लिया। 

शिवाजी नगर पुलिस थाना प्रभारी संदीप कुमार के अनुसार भारत बचाओ संगठन के विक्रम यादव, विजय यादव, लालचंद आर्य व अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानंद सरस्वती सहित 12 लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिरासत में लिया था और उन्हें क्षेत्र के डी.सी.पी. के समक्ष पेश किया गया। डी.सी.पी. ने सभी 12 लोगों की जमानत स्वीकार कर ली है। आवश्यक औपचारिकता पूर्ण करने के बाद उन्हें देर शाम जमानत पर रिहा कर दिया गया।

उधर, शीतला कालोनी में विवादित आवास पर नमाज अता करने के लिए एकत्रित लोगों को क्षेत्र की शांति भंग न हो, इसके लिए पुलिस ने नमाज अता नहीं करने दी। समुदाय के गणमान्य लोगों व इनैलो के विधायक जाकिर हुसैन उपायुक्त व पुलिस आयुक्त से मिले और उन्होंने शीतला कालोनी स्थित आवास पर सील खोलने का आग्रह किया। बतााया जाता है कि जिला प्रशासन ने शीघ्र ही आवास की सील खोलने का आश्वासन विधायक व गणमान्य लोगों को दिया है। 
 

Rakhi Yadav