सतलोक आश्रम प्रकरण में फैसले से पूर्व प्रशासन मुस्तैद, धारा 144 लागू

10/10/2018 9:45:24 PM

हिसार(विनोद सैनी): बहुचर्चित सतलोक आश्रम प्रकरण में हिसार की अदालत में अाज सुनवाई के दौरान बड़ा  फैसला अाने वाला है। जिसमें जल्द फैसला आने की उम्मीद है। इसलिए जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जिसके चलते 20 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। दूसरे स्थानों के लिए हिसार पुलिस बल को जगह-जगह तैनात किया गया है।  



इसके अलावा एक टुकडी रैपिड एक्शन फोर्स बुलाकर धारा 144 लागू कर दी गई है।  सुरक्षा के लिहाज से चार राऊड सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। जिला के अंदर 25 नाके लगाए जाएंगे। जिला सीमा पर 12 तथा अन्य जिलों में 11 नाके लगाए जाएगे।।  फैसले के दिन ट्रैफिक व्यवस्था की सुधार के लिए रुट डायवर्ट किए जाएंगे। 
 
उल्लेखनीय है कि मुकदमा नंबर 429 में रामपाल समेत 15 आरोपी है और मुकदमा नंबर 430 रामपाल समेत 14 आरोपित है। जिले के संवेदनशील स्थानों पर प्रशासन का विशेष फोकस रहेगा। इन प्वाईंटस पर अतिरिक्त बल तैनात होने के साथ-साथ जिला पुलिस, वॉटर कैनन, फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां, एम्बुलेंस, जेसीबी मशीन व क्रेन आदि की भी पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। न्यायालय व कचहरी परिसर पूरी तरह से सील रहेगा। यहां पर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि हिसार जिले में रामपाल के फैसले को लेकर हिसार को चारों और से सील कर दिया जाएगा।  
 

Rakhi Yadav