भिवानी की पहली महिला कंडक्टर बनी प्रीति, एसडीएम ने सौंपा नियुक्ति पत्र

12/8/2018 3:41:01 PM

भिवानी(अशोक): प्रीति भिवानी की पहली लड़की हैं जिन्हें कंडक्टर का नियुक्ति पत्र मिला है, हालांकि हरियाणा की 8 बेटियां कंडक्टर बनी हैं। भिवानी के गांव हालुवास निवासी प्रीति को आज एसडीएम सतीश कुमार ने कंडक्टर का नियुक्ति पत्र सौंपा है।  एसडीएम ने नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि आज बेटियां किसी भी स्थान पर बेटों से कम नहीं है। सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा फलीभूत हो रहा है।

जिले से सटे गांव हालूवास निवासी प्रीति 41 कंडक्टर के कैंडीडेटों में अकेली लड़की हैं, बाकी सभी लड़के हैं। इन सभी को आज एसडीएम सतीश कुमार ने कंडक्टर का नियुक्ति पत्र सौंपा है। प्रीति आज खुश है क्योंकि उसे जिदंगी की मंजिल मिल गई है।

आत्मविश्वास ने लबरेज प्रीति का कहना है कि आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है। प्रीति ने एसडीएम कार्यलय में नियुक्ति पत्र लेने के बाद कहा कि आज ओलंपिक में भी लड़कियां सबसे आगे हैं। भिवानी की इकलौती महिला कंडक्टर प्रीति ने कहा कि आज के माता-पिता को भी उनकी बेटियों को मौका देना चाहिए ताकि वे आगे बढ़ सकें।

भिवानी के एसडीएम सतीश कुमार ने कहा कि आज लड़कियां कहीं भी किसी से पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि काफी खुशी की बात है कि लड़कियां भी इस फील्ड में आई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा कहीं ना कही फलीभूत भी हो रहा है। आज सभी को अपनी सोच बदलनी होगी तथा बेटियों को अवसर देना चाहिए। 

Shivam