मां-नानी की घिनौनी करतूत, गर्भवती बेटी का 2 लाख में किया सौदा (Video)

6/17/2017 8:44:53 AM

फतेहाबाद (गौतम तारीफ):फतेहाबाद के गांव महमड़ा में एक विवाहित महिला ने अपनी ही मां सहित कुल 3 लोगो पर जबरन उसका गर्भ गिराने का प्रयास व उसे किसी व्यक्ति को बेचने का संगीन आरोप लगाए हैं। इस संबंध में महिला अपने पति और अन्य लोगों के साथ थाने पहुंची और लिखित में शिकायत दी। पीडित दंपति ने बताया कि महिला थाना प्रभारी की ओर से उल्ट उन पर ही कारवाई करने का दवाब बनाया जा रहा था। इस मामले में जब मीडिया की ओर से हस्तक्षेप किया गया तब जाकर पुलिस की ओर से मामला दर्ज करने की कार्रवाई की गई।

आरोप है कि 19 जुलाई 2016 को उसका विवाह महमड़ा निवासी बलवंत के साथ गुरूनानकपुरा में हुआ था और उसके मायके गुरूनानकपुरा फतेहाबाद के ही हैं। महिला का कहना है कि जब वह कुछ माह की गर्भवती थी तो उसकी मां राणो बाई उसे अपने साथ गुरूनानकपुरा ले आई। यहां पहुंचने पर उसकी मां के साथ उसकी नानी तारो बाई व पड़ोसन पूजा उसके पास आई और कहा कि अब तुझे दोबारा ससुराल जाने की जरूरत नहीं, तेरे लिए एक अच्छा जमींदार देख रखा है, जो हम सबका ध्यान रखेगा। 

महिला ने बताया कि यह बातें सुनकर उसने कहा कि वह गर्भवती है और सुबह ही अपने पति के पास जाएगी। उसने कहा कि उक्त लोगों के अलावा उसके भाई गुरप्रीत ने उसका गर्भ गिराने का प्रयास किया और उसके पति को मारने की धमकी दी। 27 मई को उसको कहा गया कि उसके पति बलवंत को कुकड़ावाली निवासी रमेश गुर्जर ने बंधक बना लिया है और अगर आज ही उसने रमेश के साथ विवाह नहीं किया तो उसके पति को जान से मार दिया जाएगा। जिसके बाद उसी दिन फतेहाबाद में रमेश के साथ उसका विवाह कर दिया गया।। 

महिला के अनुसार रमेश ने उसे बताया कि इस विवाह की एवज में उसकी मां राणो व तारो बाई ने उससे 2 लाख रुपए लिए हैं। 8 दिनों तक वह रमेश के पास बंधक बनी रही और बाद में किसी तरह रमेश के फोन से पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने उसे आजाद करवाया। इस बारे मे महिला थाना प्रभारी पुष्पा सिहाग ने बताया कि पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर उसकी मां, बिचौली महिला और एक युवक पर मामला दर्ज कर लिया है। आगामी कारवाई की जा रही है।