नर्स खेलती रही लूडो महिला की खुद ही हो गई डिलीवरी, बच्ची धड़ाम से गिरी जमीन पर

9/25/2019 11:35:04 AM

भिवानी (पंकेस): बवानीखेड़ा के नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग का कारनामा उजागर हुआ जब स्टाफ की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला ने स्टाफ के ड्यूटी पर होने के पश्चात भी सहायता न करने पर अपने आप ही बच्चे को जन्म दिया, जबकि अस्पताल में एक महिला कर्मचारी की तैनाती थी लेकिन वह बाहर कथिततौर पर लूडो का खेल खेलती रही और गर्भवती महिला ने एक बेटी को जन्म दिया, जो जन्म लेते ही जमीन पर गिर गई जिससे महिला व उसके परिजनों ने अस्पताल में बवाल मचा दिया।

अब इसे नागरिक अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही कहें या कुछ और। वहीं दूसरी ओर कर्मचारी ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया।बलियाली निवासी रवि ने बताया कि उसकी गर्भवती पत्नी अनीता को सोमवार को बवानीखेड़ा के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सायं लगभग 5 बजे उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई।

ड्यूटी पर तैनात महिला कर्मचारी को इसके बारे में बताया तो उसने जांच की और बताया कि सब ठीक है लेकिन उसकी पत्नी के बार-बार पीड़ा की बात कहने पर जब कर्मचारी को इस बारे बताया तो उसने गुस्से में कहा कि उसे लूडो भी खेलनी नहीं देते।

आखिर में उसकी पत्नी बिना स्टाफ  के बाथरूम जाने पश्चात वापस बैड पर बैठने लगी तो इस दौरान उसने बच्ची को जन्म दिया और बच्ची जमीन पर गिर गई। हालांकि चिकित्सकों ने दोनों को ठीक बताया लेकिन वे इसकी जांच अन्य अस्पताल में करवाएंगे और प्रशासन से इसकी शिकायत की बात कही। 

Isha