हिसार रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई प्रीमियम रेलगाड़ी, मुम्बई के लिए हुई रवाना

8/21/2021 11:08:59 AM

हिसार(विनोद):  हिसार रेलवे स्टेशन को काफी लंबे इंतजार के बाद पहली प्रीमियम रेलगाड़ी की सुविधा मिल ही गयी। गुरुवार को हिसार स्टेशन से मुम्बई के लिए पहली दुरंतो एक्सप्रेस गाड़ी रवाना हुई। इससे पहले ये रेलगाड़ी मुंबई से जयपुर तक आती थी लेकिन रेलवे ने इसका विस्तार हिसार तक करने का निर्णय लिया, जिसके बाद ये गाड़ी पहली बार हिसार से मुम्बई रवाना हुई।

हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह इस रेलगाड़ी के हिसार तक विस्तार के लिए प्रयास किये थे, जिसके बाद हिसार को इस गाड़ी की सुविधा मिली। हालांकि हिसार से शुरू होने के मौके पर वो हिसार रेलवे स्टेशन नहीं पहुंचे। न ही कोई अन्य राजनीतिक हस्ती रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाने पहुंची। यहां तक कि हिसार रेलवे स्टेशन के अधीक्षक केएल चौधरी भी ट्रेन को रवाना करने नहीं पहुंचे। हिसार-मुम्बई के बीच चलने वाली ये दुरंतो एक्सप्रेस बुधवार की रात साढ़े आठ बजे हिसार पहुंच गयी थी और गुरुवार सुबह 10 बजे मुम्बई के लिए रवाना हुई।

सुपर फास्ट रेलगाड़ी है और हिसार से मुम्बई की दूरी मात्र 22 घंटे में तय कर लेगी। इससे पहले हिसार व मुम्बई के बीच दो रेलगाडिय़ों की सुविधा थी लेकिन वो 26 से 30 घंटे तक का समय लेती हैं। ये रेलगाड़ी हर मंगलवार और गुरुवार को हिसार से रवाना होगी। ये रेलगाड़ी सादलपुर, झुंझनु, सीकर, रिंग्स, जयपुर, सवाई माधोपुर, रतलाम व वडोदरा होते हुए मुम्बई सेंट्रल पहुंचेगी। हालांकि पहला दिन होने के कारण हिसार से मुम्बई जाने वालों की कोई खास भीड़ नजर नहीं आयी लेकिन उम्मीद जतायी जा रही है कि भविष्य में इस रेलगाड़ी को लेकर जनता में काफी उत्साह देखने को मिलेगी।

 पूर्ण रूप से वातानूकुलित इस रेलगाड़ी का किराया अलग अलग श्रेणी के अनुसार ढाई हजार रुपये से लेकर 4 हजार रुपये तक पड़ेगा। वैसे देखा जाये तो हिसार और आसपास के क्षेत्र वालों के लिए ये रेलगाड़ी काफी सुविधाजनक है क्योंकि दिल्ली जाकर कोई ट्रेन पकडऩे या हवाईजहाज में सफर करने से बेहतर ही रहेगा कि वो इस रेलगाड़ी से सफर करें। सुबह 10 बजे हिसार से चली रेलगाड़ी उन्हें अगले दिन सुबह 8 बजे मुम्बई पहुंचा देगी। ऐसे ही रविवार और मंगलवार रात को 11 बजे मुम्बई से चलने वाली रेलगाड़ी यात्रियों को अगले दिन शाम को साढ़े आठ बजे हिसार पहुंचा देगी। स्टेशन मास्टर सुनील खुराना के अनुसार इस रेलगाड़ी से यात्रियों को काफी फायदा होगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 

Content Writer

Isha