तैयारी चुनाव की: अगले 72 घंटे पुलिस प्रशासन रहेगा अलर्ट, हर विस क्षेत्र में कंट्रोल रूम स्थापित

10/20/2019 5:20:25 PM

करनाल (केसी आर्या): विधानसभा चुनाव को लेकर करनाल पुलिस प्रशासन मुस्तैद है, चुनाव प्रचार थमने के बाद शहर भर में फ्लैग मार्च कर जनता को बिना किसी डर व लालच के वोट डालने की अपील की है। क्षेत्र में बिना किसी रूकावट व बाधा के मतदान हो इसके लिए हर विस क्षेत्र में अस्थाई कंट्रोल रूम बनाया गया है। एसपी सुरेंदर सिंह भौरिया ने बताया सभी 47 पैट्रोलिंग पार्र्टियां आज शाम से ही अपने निर्धारित क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया को पूरा करवाने के लिए पैट्रोलिंग शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि पैट्रोलिंग 188 पुलिसकर्मी तैनात हैं। इन सभी पैट्रोलिंग पार्टियों के साथ एक-एक डयूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेगा और इन सभी पैट्रोलिंग पार्टियों को आदेश दिए गए हैं कि इस बात का विशेष ध्यान रखें। कोई भी व्यक्ति आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करके आज शाम छ: बजे के बाद लाउड स्पीकर का प्रयोग न करे और न ही जनसभा को संबोधित करे। कंट्रोलरूम से सूचना मिलते ही संबंधित स्थान पर पहुंचें और स्थिति को संभालें व चुनाव मतदान में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न होने दें।



अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि अगले 72 घंटे के लिए सभी पुलिसकर्मी पूरी तरह से अलर्ट रहकर अपनी डयूटी करें। अब से मतदान प्रक्रिया पूरी होने तक पूरे जिले में 26 स्थानों पर नाकाबंदी रहेगी, जिनपर 104 सुरक्षाकर्मी हर समय तैनात रहेंगे। जिनमें 10 नाके इंटर स्टेट, 12 नाके इंटर डिस्टीक और चार नाके करनाल शहर में रहेंगे। संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैकिंग की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सीमा में भी पांच स्थानों पर नाकाबंदी की गई है, जिनमें चार नाके थाना झींझाना और एक नाका थाना गंगोह क्षेत्र में होगा और इन पर भी जिला पुलिस करनाल के जवान तैनात रहेंगे। जिला प्रशासन द्वारा 557 स्थानों पर बनाए गए 1142 बूथों पर जिला पुलिस करनाल द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर कुल 166 एनजीओ व 158 मुख्य सिपाही, 803 सिपाही और 1396 होमगार्ड व एसपीओ तैनात किए गए हैं।

इनके अलावा 251 आईआरबी के जवान भी विधानसभा चुनावों के दौरान करनाल पुलिस के साथ सुरक्षा में तैनात रहेंगे।  इसके साथ ही पुलिस कप्तान ने सभी से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। कोई भी व्यक्ति किसी भी डर, भय, दबाव व लालच में आकर वोट न करे। यदि ऐसा करने के लिए कोई आपको विवश करे तो उसके संबंध में तुरंत उपरोक्त पुलिस कंट्रोल रूम करनाल को सूचित करें। जिससे उसके खिलाफ  कार्यवाही करके मतदान को निष्पक्ष व सही ढ़ंग से पूर्ण करवाया जा सके। 

Shivam