सरपंच चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, मतदाताओं का दिल जीतने में लगे उम्मीदवार

12/26/2019 5:13:24 PM

मेवात(एके बघेल): हरियाणा में पंचायत चुनाव की मंजिल भले ही अभी दूर हो, लेकिन चुनाव लडऩे वाले संभावित उम्मीदवारों ने फिजा को अपने पाले में करने के लिए चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी। मतदाताओं का दिल जितने के लिए संभावित सरपंच पद के उम्मीदवार वर्षों से अटके हुए कामों को चंद दिनों में कराकर किसी भी सूरत में गांव का चौकीदार यानि सेवक बनने को उत्सुक हैं। 



ताजा मामला पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बाईसी के बड़े गांवों में शामिल तेड गांव में सामने आया है। तेड गांव में सरपंच पद के दावेदारों की संख्या तो करीब आधा दर्जन है, लेकिन आलम ठेकेदार इन दिनों लोगों के दिलों-दिमाग में छाए हुए हैं। दरअसल तेड गांव के एक 18 वर्ष से अटके हुए कार्य को आलम ठेकेदार ने महज दो - तीन दिन में सुलझा दिया। 

दरअसल, जामा मस्जिद से पीडब्ल्यूडी रोड होते हुए कब्रिस्तान को एक रास्ता जाता है। ग्रामीणों ने पंचायती रास्ते पर अतिक्रमण कर इसे बंद किया हुआ था। आलम ठेकेदार ने कब्जाधारियों से जमीन पांच लाख रुपये में खरीद कर और रास्ते को अच्छी हालत में करने पर करीब दो लाख रुपये और खर्च कर दिए। ग्रामीणों ने इसी बात से खुश होकर संभावित सरपंच उम्मीदवार आलम ठेकेदार का फूल मालाओं के साथ-साथ पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। 



मंगलवार को आलम ठेकेदार ने रास्ते का उद्घाटन किया तो ग्रामीणों ने आतिशबाजी कर माहौल को खुशनुमा बना दिया। आलम ठेकेदार के इस कदम से बाकि संभावित उम्मीदवारों को सर्दी के सीजन में भी पसीने छूटने लगे हैं। आलम ठेकेदार ने बताया कि सरपंच तो गांव के लोग जिसको बनाएंगे उसको समय आने पर बना देंगे, लेकिन उन्हें खुशी है कि 18 वर्षों से जो समस्या ग्रामीणों की परेशानी बढ़ा रही थी, उसका निदान उनके सहयोग से हुआ। 

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने जिस तरह उन्हें सर आंखों पर बिठाया उससे दिल गदगद है। आगे भी गांव के किसी अच्छे काम में काम आ सका तो इससे बढ़कर उन्हें कोई खुशी नहीं होगी। इस अवसर पर शेरू, नुरू पटवारी, फुसर, अम्मू, कय्यूम, हबडु, आबिद, सुब्बा, मुबीन तेडिय़ा, जमील, जानू डिपो होल्डर आदि लोग मौजूद रहे।

Edited By

vinod kumar