विधानसभा के लिए इनेलो की तैयारियां शुरू, अभय चौटाला ने बताया चुनावी मुद्दा

6/20/2019 6:29:11 PM

दिल्ली (कमल कंसल): लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इनेलों ने तैयारियों शुरु कर दी है। इस कड़ी में इनेलो ने दिल्ली में युवा इनेलो की मीटिंग बुलाई। वहीं बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए इनेलो पहले दिन से ही बीजेपी के समर्थन में है। लेकिन बीजेपी मंशा ठीक नहीं है। वहीं बीजेपी ये बताए कि क्या लोकसभा के दोबारा चुनाव करवाये जाएगें।

वहीं उन्होंने कहा कि इनेलो प्रदेश की इकलौती पुरानी पार्टी है लेकिन इसके बावजूद कल सर्वदलीय बैठक के लिए इनेलो को कोई न्यौता नहीं आया। उन्होंने बीजेपी को सलाह देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले यह बैठक बुलानी चाहिए थी जिससे लोकसभा चुनाव के साथ आने वाले कुछ राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव हो जाते क्योंकि 4 ऐसे राज्य थे जहां चार महीने बाद चुनाव होने थे।

अकाली दल को लेकर अभय चौटाला का बयान
अभय चौटाला ने अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो ने अकाली दल का साथ छोड़ा था। क्योंकि पंजाब में अकाली बीजेपी की सरकार थी और वो हरियाणा के हक का पानी नहीं देना चाहते थे। वहीं उन्हेंन अकाली दल का हरियाणा में 30 सीट के प्रभाव पर कहा कि पंजाब में बीजेपी सीट बढ़ाने का दवाब बना रही तो वहीं हरियाणा में अकाली दल बीजेपी पर दवाब बनाना चाहती।

साथ ही अभय चौटाला ने बताया कि इनेलो विधान सभा चुनाव सतलुज यमुना लिंक के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। वहीं उन्होंन कहा कि इनेलो का मुख्यमंत्री उम्मीदवार ओपी चौटाला है, भूपेंद्र हुड्डा को पार्टी में कभी मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगी ऐर ना इस बारे में कभी सोच सकते है और जो लोग मुख्यमंत्री बनना चाहते थे वो धराशायी हो गए हैं।

Naveen Dalal