प्रदेश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर, भिवानी में सीएम करेंगे ध्वाजारोहण

1/24/2019 4:49:46 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी के भीम स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे और इस अवसर पर उनके द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। समारोह में अबकी बार हरियाणा पुलिस के हैरत अंगेज करतब देखने को मिलेंगे।



जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा घुड़-सवारी और कमांडो डेयर डेविल शो का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस अकेडमी मधुबन व राजस्थान सशस्त्र दल द्वारा भी मार्च पास्ट किया जाएगा। जिसके लिए वीरवार को पुलिस के जवानों ने मार्च पास्ट का फाईनल अभ्यास किया और इस दौरान पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने मार्च पास्ट की शानदार तैयारियों के लिए जरूरी निर्देश दिए।



पुलिस कप्तान गंगाराम पुनिया ने बताया कि 26 जनवरी के दिन सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए शहर में 10 नाके लगाए गए है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर आम जन को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। वहीं बताया कि अगर वाहनों के लिए रूट डायवर्ट भी करने पड़े तो किए जाएंगे ,लेकिन चारों तरफ सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे।



यमुनानगर में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर तेजली खेल परिसर में हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज ध्वजारोहण करेगें और परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेगें। समारोह को धूमधाम से मनाने के लिए जिला प्रशासन भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसके लिए फुल डै्रस रिहर्सल का आयोजन किया गया। समारोह शंतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए जिला में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। जिसके लिए प्रशासन द्वारा पूर्ण तैयारियां कर ली गई हैं।



26 जनवरी के दिन मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर आज रेवाड़ी में फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। शहर के दिल्ली रोड स्थित राव तुलाराम स्टेडियम में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। समारोह को लेकर पिछले 3 दिनों से स्टेडियम में रिहर्सल जारी थी। जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में जिला के 200 स्कूलों में से 21 स्कूलों के बच्चे भाग ले रहे हैं, जोकि स्काउट, पीटी, परेड, एनसीसी सहित समारोह में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति देंगे।

Deepak Paul