अफसरशाही में बड़े स्तर पर तबादले की तैयारी, पूर्व और मौजूदा CM के मंथन के बाद जल्दी जारी होंगी ट्रांसफर List

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 07:46 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):   लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में 5 सीट गंवा चुकी बीजेपी आने वाले विधानसभा चुनाव में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। यहीं कारण है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल अभी से इसकी तैयारियों में जुट गए हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान मिले गलत फीड बैक के चलते इसकी शुरूआत हरियाणा के सीआईडी विभाग से कर दी गई है। सरकार की ओर से हाल ही में सीआईडी विभाग के एक दर्जन से अधिक अधिकारियों का तबादला किया गया। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सरकार अफसरशाही में बड़े स्तर पर तबादले की तैयारी कर रही है। इनमें कई अहम पदों पर भी तबादले किए जाएंगे।

कई आईएएस, आईपीएस और एचसीएस अधिकारियों के साथ सीएमओ में भी कुछ तबदीली हो सकती है। बीते दिवस चंडीगढ़ में संत कबीर कुटीर में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और मुख्यमंत्री नायब सैनी के बीच हुई मीटिंग से इस चर्चा को अधिक बल मिला है। बताया जा रहा है कि पूर्व और मौजूदा दोनों मुख्यमंत्री मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव का रोडमैप तैयार कर रहे हैं, जिसके बाद पार्टी हाई कमान से उस बारे में चर्चा कर उसे अमली जामा पहनाया जाएगा। फिलहाल सबकी नजरें विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में होने वाले अफसरशाही के बदलाव पर लगी है।

अधिकारियों ने लगानी शुरू की एप्रोच 
सरकार की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले अफसरशादी में किए जाने वाले तबादले की चर्चाओं के बीच अभी से कई अधिकारियों ने अपने लिए एप्रोच लगानी भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कईं अधिकारी कुछ मंत्रियों और अन्य व्यक्तियों से संपर्क कर खुद के लिए अच्छी पोस्ट और स्थान की एप्रोच कराने में लगे हैं, लेकिन सरकार के इरादे देखते हुए नहीं लगता


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static