धुंध से निपटने की प्रशासन की नहीं कोई तैयारी, सर्दी शुरू होने के बाद भी नहीं लगाई सफेद पट्टियां

12/18/2019 4:11:27 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : पहाड़ों में हो रही बर्फवारी के चलते हरियाणा में भी सर्दी दस्तक दे चुकी है और सर्दी के मौसम में धुंध का प्रकोप बढ़ जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को सड़क पर चलने में काफी परेशानी और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जिसके चलते ट्रैफिक रेंग रेंग कर चलता है। प्रशासन द्वारा अभी तक हाइवे रोड़ पर न तो सफेद पट्टियां लगाई हैं और न ही साइन बोर्ड लगाए गए हैं। प्रशासन ट्रैफिक लाइट्स व रिफ्लेक्टरों को लेकर तनिक भी गंभीर नहीं है। बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे से लेकर गांव और शहर की मुख्य सड़कों पर सफेद पट्टियां गायब है। 

बताया जा रहा है कि धुंध के मौसम में गाड़ी कब नीचे उतर जाती है इसका ड्राईवर को पता नहीं चलता जिसके कारण सड़क हादसे होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा हाईवे से गांव में जाने वाले और चौराहों पर न तो रिफ्लेक्टर लगे हैं और न ही साइन बोर्ड लगे हैं। इसके अलावा हाईवे पर स्थित चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की भी व्यवस्था नहीं है। हाईवे के ओवरब्रिज के नीचे खतरनाक चौराहों पर मिरर टूटे पड़े हैं, जिसके कारण स्पीड से आ रहे वाहन को दिखाई न देने के कारण हादसों के शिकार होते हैं। वहीं बात करें पीडब्ल्यूडी विभाग के पास रोड पर पट्टियां लगाने का बजट भी आता है किंतु अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

वहीं गोहाना के शहर को जोड़ने वाले 5 से ज्यादा ड़ेजर प्वाइंट है जहां पर न तो रिफ्लेक्टर  लगे हैं और न ही साइन बोर्ड हैं, गोहाना के महम फाटक क्रोस करते ही खतरनाक मोड़ है जहाँ आये दिन दुर्घटना होती है। वाहन चालकों के लिए धुंध का खतरा शुरू हो चुका है। धुंध को देखते हुए प्रशासन द्वारा ट्रैफिक पुलिस में भी लापरवाही बरती जा रही है। वही इस बारे में गोहाना के एसडीएम आशीष वसिष्ठ ने बताया की इस बारे में सभी सम्बंधित अधिकारियो को बोल दिया गया है और जल्द काम शुरु करवा कर सभी सड़कों पर सफेद पाटिया लगवाई जाएगी। 


 

Isha