खाटू श्याम मंदिर के पुजारी ने लगाया मौत को गले, कारणों का नहीं चल पाया पता

12/13/2023 9:06:38 PM

सोनीपत(सन्नी मलिक): गांव नकलोई में संदिग्ध परिस्थितियों में मंदिर के पुजारी का फांसी के फंदे से लटकता शव मिला है। पुजारी के आत्महत्या की भर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। सूचना के बाद ग्रामीणों मातमी सन्नाटा पसर गया। वहीं ग्रामीणों द्वारा सूचित किए जाने के बाद मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद सदर पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार आकाश मिश्रा डेढ़ साल पहले सोनीपत आया था। सबसे पहले वह सोनीपत साईं मंदिर में काम करता था और उसके बाद नकलोई गांव में स्थित खाटू श्याम मंदिर में डेढ़ साल से पुजारी था। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक पुजारी आकाश की आयु करीब 20 साल थी। बुधवार सुबह जब गांव के ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पुजारी ने गांव के मंदिर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जिसके बाद सदर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत नागरिक अस्पताल भेज दिया। आकाश के परिजनों का कहना है कि वह गांव नकलोई में डेढ़ साल से पुजारी का काम करता था।

आत्महत्या के बारे में पुलिस ने जानकारी दी है। बीती 25 तारीख को आकाश से बात हुई थी और ऐसी कोई बात उनके सामने नहीं आई, जिस कारण उसने फांसी लगाई हो। आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।  मामले में जानकारी देते हुए सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि गांव नकलोई से सूचना मिली थी कि गांव में स्थित खाटू श्याम मंदिर में पुजारी ने कमरे के अंदर फांसी लगा ली है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों के बयान के आधार पर 174 की कार्रवाई की जा रही है। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal