प्रधानमंत्री मोदी की अब दिल्ली में वोट साधने की तैयारी

10/26/2019 12:15:45 PM

नई दिल्ली(एजैंसी): महाराष्ट्र और हरियाणा में जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।  हरियाणा में भले ही भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला फिर भी वहां निर्दलीय व जजपा के समर्थन से सरकार बनाने की तैयारी है वहीं महाराष्ट्र में भी भगवा लहराएगा। उन्होंने महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों में पार्टी के  बेहतर प्रदर्शन पर इकाई के नेताओं को सराहा तो दूसरी ओर दिल्ली में वोट साधने की कोशिश करते भी नजर आए।



उन्होंने पार्टी कार्यकत्ताओं को आगामी चुनावों के लिए तैयार रहने का संदेश भी दिया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां भाजपा की सरकार नहीं है वहां के मुख्यमंत्री केंद्र की योजना को लागू ही नहीं करते। यदि करते भी हैं तो अपने नाम से उस योजना को अपने राज्य में चलाने की मांग करते हैं जिससे की मोदी या केंद्र को इस योजना का क्रेडिट न मिले। 


ज्ञात रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना की बात कर रहे थे,जिसे दिल्ली के मुख्यमंत्री लागू करने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि दिल्ली में पहले से ही इससे बेहतर योजना चल रही है,इस योजना को लागू करने से कोई लाभ नहीं होगा। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार केजरीवाल सरकार पर उंगलियां उठाता रहा है। 

दिल्ली वासियों को मिल रहा है अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का तोहफा
इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी भाजपा इकाई के नेताओं को  दिल्ली और झारखंड में विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर जोर देने को कहा। अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली वालों को दिवाली का तोहफा देते हुए अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने जा रही है।  संसद के शीत सत्र आ सकता है प्रस्ताव : गौरतलब है कि संसद के शीत सत्र में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए प्रस्ताव को लाया जा सकता है। 

Isha