प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र में 12 स्वच्छताग्राहियों को किया सम्मानित

2/12/2019 2:24:22 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): नए साल के शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पहले दौरे में मंगलवार को कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति-2019 सम्मेलन में शिरकत किया। जिस दौरान नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लिए सौगातों की झड़ियां लगा दी। पीएम मोदी ने इस दौरान वीसी के जरिए कुरुक्षेत्र से बटन दबाकर कुरुक्षेत्र के आयुष विश्वविद्यालय, करनाल के कुटेल में मेडिकल यूनिवर्सिटी, पानीपत में वॉर मेमोरियल, रेवाड़ी के मनेठी में एम्स व पंचकूला में आयुष पीजी कॉलेज का शिलान्यास व झज्जर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का लोकार्पण किया।



सम्मेलन में देशभर से 20 हजार से ज्यादा महिलाएं पहुंची। जोकि सोमवार शाम तक दूसरे राज्यों से करीब 7 हजार व हरियाणा से 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं कुरुक्षेत्र पहुंच गईं थी। ये स्वच्छता गृही यहां से जाकर अपने राज्यों व जिलों में स्वच्छता का संदेश फैलाएंगी।



पीएम स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए विभिन्न राज्यों की 12 महिला पंच व सरपंचों को सम्मानित किया। जिनमें रेखा रानी, पंचकूला, हरियाणा और रिटा रानी, मोहाली, पंजाब से शामिल थी।



वहीं इस दौरान पीएम ने की खट्टर की तारीफ करते हुए कहा कि खट्टर ने जब बताया कि नारी शक्ति के लिए बहुत काम किया है तो मैं सचमुच अभिभूत था। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल को और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। साथ ही कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का अनुकरण दूसरे देश भी कर रहे हैं। किसी जिले में भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट हो जाए तो महीनों भर खबरें छाई रहती हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार हमने एक ऐसी स्पर्धा कि जिसमें टॉयलट का सौंदर्यीकरण किया और उसका नाम शौचालय से इज्जत घर दिया गया। 

Deepak Paul