प्रिंस हत्याकांडः बस कंडक्टर से जुर्म कबूल करवाने पर राज्यपाल ने लगाई पुलिस की क्लास(VIDEO)

7/27/2018 1:54:27 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेख धरणी): राजभवन में एक समारोह के दौरान राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने हरियाणा पुलिस की क्लास लगाई । पुलिस कर्मचारियों के सम्मान में आयोजित अलंकरण समारोह में मंच से संबोधित करते हुए महामहिम ने गुरुग्राम के प्रिंस हत्याकांड में पुलिस की भूमिका पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रिंस हत्याकांड में पुलिस का संवेदनहीन चेहरा सामने आया है। पुलिस ने हत्याकांड में जिस निर्दोष बस कंडक्टर को  आरोपी बना दिया था वो आखिरकार बेकसूर निकला। पुलिस ने असंवेदनहीन होते हुए बस कंडक्टर से वो जुर्म कबूल करवा दिया जो उसने किया ही नहीं। सोलंकी ने पुलिस को कहा कि उन्हें संवेदनहीन और शून्य ना होने व अपने काम को पूरी निष्ठा और सच्चाई से करने की नसीहत दी। राज्यपाल की फटकार के बाद पुलिस के बड़े बड़े अधिकारी सन्न रह गए। 

आपको बता दें कि 8 सितंबर 2017 को सुबह करीब 9 बजे गुरुग्राम के एक निजी स्कूल के टॉयलेट में पहली कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। बच्चे की हत्या की जांच कर पुलिस ने तीन दिन बाद ही स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया और दावा किया कि बच्चे की हत्या अशोक ने ही की है। पुलिस की मौजूदगी में अशोक ने अपना जुर्म भी कबूला,

लेकिन सीबीआई ने मामले की जांच की कमान संभालने के 10 दिन के अंदर ही गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी को पूरी तरह पलटते हुए पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए बस कंडक्टर को निर्दोष बताया और कोर्ट ने भी उसे बरी कर दिया। इस पूरे मामले में गुरुग्राम पुलिस को बड़ी किरकिरी का सामना करना पड़ा था।

Deepak Paul