मुंडका मेट्रो लाइन के शुभारंभ से पहले ही राजनीतिक पार्टियों में छिड़ी जंग

6/22/2018 2:56:37 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़):  मुंडका मेट्रो लाइन के शुभारंभ से पहले ही राजनैतिक पार्टियों में श्रेय लेने की होड़ शुरू हो गई है। एक तरफ जहां बीजेपी सरकार इसे अपना महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट मान रही है। वहीं कांग्रेस इसे अपना प्रोजेक्ट करार दे रही है। बहादुरगढ़ में कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी द्वारा 24 जून को मुंडका बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम का बहिष्कार करने की बात कही। 

इतना ही नहीं कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और इस मेट्रो लाइन का शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ-साथ सांसद दीपेंद्र हुड्डा से करवाने की मांग की। बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयर पर्सन शीला राठी का कहना है कि मुंडका बहादुरगढ़ मेट्रो लाइन भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा के प्रयास के चलते ही शुरू हुई थी। 

इसलिए इस परियोजना का पूरा श्रेय भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा को मिलना चाहिए। पार्षद युवराज का कहना है कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में तीन जगह मेट्रों आई। लेकिन बीजेपी सरकार के शासनकाल में मेट्रों लाइनों का एक भी पिल्लर आगे नहीं बढ़ाया गया। वही नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन रवि खत्री का कहना है कि बीजेपी सरकार फीता कटु सरकार है।  

कांग्रेस नेता संदीप राठी का कहना है कि बीजेपी सरकार कांग्रेस की सभी परियोजनाओं का श्रेय स्वयं लेना चाहती है। लेकिन परियोजनाओं पर पैसा खर्च नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा इकलौते ऐसे आदमी हैं जब दिल्ली सरकार ने मेट्रो लाइन को आगे बढ़ाने से मना कर दिया था तो राजधानी दिल्ली  क्षेत्र में बनने वाली मेट्रो लाइन के साथ-साथ हैं सभी मेट्रो स्टेशनों का खर्च  भी  हरियाणा सरकार ने वहन किया। 

ताकि मेट्रो बहादुरगढ़ आ सके तो इसका पूरा श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही मिलना चाहिए। नगर परिषद की चेयर पर्सन शीला राठी समेत सभी कांग्रेसी पार्षदों ने कार्यक्रम के बहिष्कार का फैसला लिया है। सभी की मांग है कि उद्घाटन समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सांसद दीपेंद्र हुड्डा को भी बुलाने की मांग की है। 

बता दें कि 24 जून की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नॉर्थ ब्लॉक से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बहादुरगढ़ मुंडका मेट्रो लाइन का शुभारंभ करेंगे। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बहादुरगढ़ में आयोजित मेट्रो शुभारंभ समारोह में शिरकत करने पहुंचेंगे। इस मौके पर बहादुरगढ़ के विधायक नरेश कौशिक कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह भी मौजूद रहेंगे।

Rakhi Yadav