जेल की सुरक्षा से नहीं किया जाएगा समझौता, कियाा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध: रणजीत सिंह

8/2/2020 5:15:35 PM

सिरसा(सतनाम): बिजली मंत्री ने बताया कि कल 3 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के उपमंडल डबवाली  के गांव गोरीवाला को नए राजकीय कन्या महाविद्यालय का तोहफा देंगे। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र की लड़कियों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में मदद मिलेगी।  लड़कों की अपेक्षा लड़कियों की शिक्षा देना ज्यादा अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि गोरीवाला में बनाए जा रहे हैं राजकीय महिला महाविद्यालय में हॉस्टल की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में महिला महाविद्यालय खोलने  के लिए कई जगहों को चिन्हित किया गया था लेकिन अंत में गोरीवाला को उपयुक्त माना गया। 

गुरुग्राम जेल में हुए प्रकरण पर जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि कानून ने अपना काम किया है उन्होंने बताया कि आरोपी डिप्टी जेल अधीक्षक खिलाफ शिकायतें मिल रही थी और पिछले कई दिनों से जांच एजेंसियों की निगरानी में था। उन्होंने कहा कि जेल की सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा और जेलों में प्रदेश की जेलों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध है।  उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जेल प्रकरण में जो डिप्टी जेल अधीक्षक के पुत्र को ऑडियो वायरल हुआ है ,वह केवल उसकी  मानसिक डिप्रेशन  का परिणाम है उन्होंने कहा कि फिर भी कानून अपना काम कर रहा है उन्होंने कहा कि इस तरह के ऑडियो वायरल होने से किसी तरह से पैनिक होने की जरूरत नहीं है। 

फरीदाबाद में यूपी के फार्म हाउस में हो रही बिजली चोरी को लेकर बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि  जिस प्रकार से बिजली चोरी की जा रही थी, उसका पता लगाना मुश्किल था लेकिन जब विभाग को कुछ शिकायतें मिली और जांच की गई तो बिजली चोरी पाई गई। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी को लेकर जहां बिजली चोरी में सलिंप्त अधिकारियों व कर्मचारियों खिलाफ कार्रवाई की गई है वहीं एक व्यक्ति जिसके माध्यम से चोरी करवाई जा रही थी, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। 

Isha