जेल में कैदी ने तौलिए को फंदा बना लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बताई वजह

5/25/2021 11:05:02 PM

सोहना (सतीश राघव): सोहना के भोंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल में पोस्को एक्ट के मामले में बंद एक कैदी ने अपनी ही तौलिया को फांसी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली। जैसे ही आत्महत्या की जानकारी जेल प्रसाशन को लगी वैसे ही जेल में अफरा तफरी मच गई। इसकी सूचना भोंडसी थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव फांसी के फंदे से उतारा और इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। 

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतक गौतम सोनी के छोटे भाई ने शव को लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद मृतक का शव दाहसंस्कार के लिए नगर निगम के हवाले कर दिया। भोंडसी थाना पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वाला कैदी शरीर एलर्जी को लेकर काफी दिनों से परेशान चल रहा था। 

बता दें कि सोहना के काजीवाड़ा मोहल्ला का रहने वाले 27 वर्षीय गौतम सोनी पर साल 2018 में पोस्को एक्ट के सोहना तहत सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। आरोप साबित होने पर उसे अदालत ने चार साल की सजा सुनाते हुए भोंडसी जेल भेज दिया था। जेल प्रशासन की मानें तो यहां पिछले कुछ महीनों से उसे एलर्जी की समस्या हो गई थी। उसका एलर्जी का इलाज चल रहा था, लेकिन वह अपनी इस बीमारी को लेकर काफी परेशान रहता था।

जेल में उसे चक्की नंबर छह में रखा गया था। यहां सोमवार रात उसने चक्की ‌की‌ ग्रिल में गमछे से फंदा लगाकर फांसी लगा दी। सुबह कैदियों ने शव को चक्की पर लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को चक्की से उतारा व पोस्टमार्टम के लिए गुरुग्राम नागरिक हस्पताल के शव गृह भिजवाया। मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव का पंचनामा कर शव दाह संस्कार के लिए नगर परिषद के हवाले किया गया है। 

मौक‌ से मिला सुसाइड नोट
पुलिस को मृतक गौतम सोनी के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें मृतक कैदी ने लिखा है कि मेरी मौत का कोई जिम्मेदार नहीं है। मैं अपनी बीमारी को लेकर परेशान था और मैं उन डाक्टरों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा इलाज किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

 

Content Writer

vinod kumar