सुनारिया जेल में कैदी ने की आत्महत्या, बलात्कार के आरोप में था बंद

5/22/2020 3:16:20 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक जिला कारागार में रेप के मामले में बंद एक कैदी ने बैरक में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर शिवाजी कॉलोनी पुलिस सुनारिया जेल पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी और ड्यूटी मजिस्ट्रेट की देखरेख में शव का पोस्टमार्टम किया गया। हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि रेप के मामले को लेकर कैदी जब से जेल में बंद था, परिजन एक बार भी मुलाकात करने नहीं आए थे। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पुलिस के अनुसार जिला कारागार में देर रात सोनीपत के गांव फिरोजपुर निवासी प्रमोद ने चदर का फंदा बनाकर बैरक में आत्महत्या कर ली। घटना का पता उस वक्त लगा जब कैदी उठे तो उन्होंने देखा कि प्रमोद का शव फंदे पर लटका हुआ है। मामले का पता चलते ही डीएसपी जेल व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना शिवाजी कालोनी पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने इस बारे में अन्य कैदियों से भी पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। 

बताया जा रहा है कि जब से प्रमोद जेल में आया था उसके परिजन एक बार भी मुलाकात करने नहीं आए थे, जिसके कारण वह कुछ परेशान भी था। पुलिस ने मौके पर मौजूद अधिकारियों के बयान दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेज दिया और परिजनों को भी इसकी सूचना दी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आत्महत्या के कारणों का पता चल पाएगा। बताया जा रहा है कि अप्रैल माह में कैदी प्रमोद सोनीपत जेल से रोहतक आया था और उसके खिलाफ एससीएसटी व रेप का केस दर्ज था। 

Shivam