पेशी पर आए कैदी ने किया भागने का प्रयास

9/17/2022 1:55:58 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): एनएसजी में कॉन्ट्रैक्ट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के एक आरोपी ने पेशी के दौरान कोर्ट से भागने का प्रयास किया। आरोपी जब एस्कॉर्ट गारद के पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भागा तो पुलिसकर्मी ने शोर मचा दिया और आस-पास मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया। इसकी शिकायत शिवाजी नगर थाना पुलिस को देते हुए केस दर्ज कराया गया है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

शिवाजी नगर थाना पुलिस को दी शिकायत में तैनात हेड कॉन्स्टेबल जय भगवान ने बताया कि वह शुक्रवार को प्राइम रोज वाटिका सोसायटी सेक्टर 82 निवासी प्रवीण को जेएमआईसी आजाद सिंह की अदालत में पेश करने के लिए लाए थे। प्रवीण के खिलाफ 9 जनवरी को एनएसजी में कॉन्ट्रैक्ट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था।

 

हेड कॉन्स्टेबल जय भगवान ने पुलिस को बताया कि जब वह अदालत में पेश कर आरोपी को वापस ले जा रहे थे तो वकीलों के चैंबर डी ब्लॉक के पास प्रवीण ने उनसे हाथ छुड़ा लिया और भागने का प्रयास किया। इस पर उन्होंने शोर मचाते हुए प्रवीण का पीछा शुरू कर दिया। तभी वकीलों के चैंबर के पास मौजूद एसआई बलवान सिंह सब इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह भी आरोपी को पकड़ने के लिए भागे। कुछ दूरी पर उन्होंने आरोपी प्रवीण को मौके पर दबोच लिया लेकिन आरोपी ने एसआई कश्मीर से अपना हाथ छुड़ा लिया और भाग गया। करीब 100 मीटर की दूरी पर आरोपी सड़क पर गिर गया जिसके बाद उन्होंने उसे काबू कर लिया और उसे शिवाजी नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

 

कैदी के अदालत से भागने की सूचना मिलते ही पूरे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। गनीमत यह रही कि आरोपी को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 224 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 

Content Writer

Pawan Kumar Sethi