सरकारी आदेश से प्राइवेट बैंकों को लगा झटका

2/21/2018 1:34:47 PM

सिरसा(संदीप): प्राइवेट सैक्टर के तमाम बैंकों को एक सरकारी आदेश से तगड़ा झटका लगा है। इन प्राइवेट बैंकों में सरकारी विभागों का विकास कार्यों की करोड़ों रुपए की राशि जमा पड़ी हुई है। सरकारी आदेश आने के बाद से प्राइवेट बैंकों में हड़कम्प मच गया है। जारी किए गए सरकारी आदेश के अनुसार प्राइवेट बैंकों में चल रहे तमाम सरकारी खाते तुरंत प्रभाव से बंद करने के आदेश हुए हैं। इस आदेश पर तेजी से काम भी आरंभ हो गया। प्राइवेट बैंकों के खातों को बंद कर सरकारी संस्थाओं का सारा पैसा सरकारी बैंक के खातों में ट्रांसफर किया जा रहा है।
 

जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने 5 फरवरी को पत्र जारी करते हुए जिला के सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए है। कि वे अपने-अपने खंड की उन सभी ग्राम पंचायतों के खातों को तुरंत प्रभाव से बंद करें जो प्रावइेट बैंकों में आप्रेट किए जा रहे है। प्राइवेट बैंकों के खातों को बंद कर तुरंत ये खाते सरकारी बैंकों में खुलवाए जाएं और राशि को सरकारी बैंकों के खातों में ट्रांसफर किया जाए। आदेश में कहा गया है कि सरकारी बैंकों में खाते खुलाने व सभी स्कीम के अनुसार रिपोर्ट तैयार कर उपायुक्त कार्यालय में भिजवाएं।

पंचायत विभाग के निदेशक को भेजी जाएगी रिपोर्ट
आदेश में कहा गया है कि प्राइवेट बैंकों से तमाम खाते बंद कर सरकारी बैंकों में खुलाने की पूरी रिपोर्ट तैयार करके विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक के अलावा प्रबंधक निदेशक हरियाणा ग्रामीण विकास निधि प्रशासन बोर्ड के पास आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजी जानी है।