कोरोना मरीजों से तय रेट से अधिक दाम न वसूलें निजी अस्पताल, यह मानवता के लिए अनुचित: विज

5/1/2021 11:03:30 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आने वाले दिनों में हरियाणा के अंदर ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें अलग-अलग ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं, लेकिन यह मानवता और पेशे के दृष्टिकोण से उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो रेट निर्धारित कर रखे हैं, उसके अनुसार ही पैसे लिए जाएं। 

विज ने बताया कि एनएबीएच अस्पतालों में आईसोलेशन के लिए प्रति बेड 10 हजार रूपये, नॉन एनएबीएच अस्पतालों में आईसोलेशन बेड अधिकतम 8 हजार रूपये, आईसीयू बेड बिना वेंटिलेटर के नॉन एनएबीएच अस्पतालों में 13 हजार रूपये व एनएबीएच अस्पतालों में 15 हजार रुपये रेट तय है। आईसीयू वेंटिलेटर सहित नॉन एनएबीएच अस्पतालों में 15 हजार रूपये व एनएबीएच अस्पतालों में 18 हजार रूपये प्रति दिन तय है। इस बारे में सभी जिलाधीशों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे इस पर निगरानी रखें। 

अनिल विज ने कहा कि जल्द ही डायरेक्टर जरनल स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1400 एमबीबीएस या पीजी छात्रों की सर्विसिस सभी जिलों के सीएमओ को दे दी जाएंगी। कोई भी कोरोना पेशेंट बिना बेड के न रहे, इसके लिए एक्स्ट्रा बेडों का इंतजाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की बढ़ती रफ्तार सरकार के लिए चिंता बनी हुई है। आए दिन अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की संख्या पर रोक लगाने के लिए अब सरकार ने आईएमए से साथ की अपील की है। विज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में हम ऐडहॉक डॉक्टर्स, स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ की जल्द भर्ती करने जा रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam