'प्राईवेट अस्पताल जनता की मजबूरी का न उठाएं फायदा, इंसानियत का दें परिचय'

11/20/2020 5:02:11 PM

चंडीगढ़ (धरणी): दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात और हरियाणा के विभिन्न स्कूलों में मिले पॉजिटिव केसों को देखते हुए हरियाणा के संबंधित सभी विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गए हैं। खासतौर पर हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि केन्द्र के कोरोना सम्बन्धित सभी प्रोटोकाल निभाएं थोड़ी सी लापरवाही से आपके पूरे परिवार का जीवन संकट में आ सकता है।

इस बारे में पंजाब केसरी ने स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर जरनल सूरजभान कम्बोज से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने बताया कि इस समय खास सतर्कता की बहुत जरूरत है। उन्होंने बताया जो बच्चे स्वस्थ हैं वह ही स्कूल में आएं। सभी बच्चों को स्क्रीनिंग टेस्ट होने के बाद ही दाखिल किया जाना चाहिए। जिन बच्चों और अध्यापकों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत है वो नजदीक सेंटर से जांच करवाएं, क्योंकि अभी हर बच्चे की जांच करना मुमकिन नहीं।

डॉ. सूरजभान कम्बोज ने उन प्राईवेट अस्पतालों को भी सख्त चेतावनी दी कि जो ऐसी परेशानी के समय भी लोगों को चूना लगाने में लगे हैं और लोगों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं, वे कठोर कार्यवाही के लिए तैयार रहें। डॉ. कम्बोज ने कहा कि विभाग ने सभी फैसिलिटी के लिए रेट निर्धारित किए हुए हैं, उन्हीं का अनुसरण करें और इस मुसीबत के समय इंसानियत का परिचय दें।

Shivam