मंत्रिमंडल गठन से पहले निर्दलियों की गुपचुप बैठक, दो विधायक हो सकते हैं शामिल

11/12/2019 3:47:22 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा मंत्रिमंडल के गठन को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इसी बीच हरियाणा के निर्दलीय विधायकों ने नई दिल्ली में एक गुपचुप बैठक कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा मंत्रिमंडल में दो निर्दलीय विधायकों का शामिल किया जा सकता है। इस बिंदु पर यह बैठक की जा रही है। बताया जा रहा है कि नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन के कमरा न0 28 में पांच निर्दलीय विधायक मौजूद हैं।

मंत्रिमंडल के गठन से पहले निर्दलीय विधायकों की बैठक अहम मानी जा रही है। गौरतलब है कि 2 निर्दलीय विधायकों बलजीत कुंडू व रणजीत सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के चर्चा जोरों पर है। बता दें कि दिल्ली में निर्दलीय विधायक नैनपाल रावत बलराज कुंडू ,रणधीर गोलन, धर्मपाल गोंदर, सोमवीर सांगवान मौजूद हैं।

ध्यान रहे कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज सीएम मनोहर लाल खट्टर के घर पहुंचे जहां उन्होंने मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की। बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने बयान देते हुए स्पष्ट किया कि 48 घंटे के अंदर मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरे सबके सामने आ जाएंगे।

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ मिलकर सरकार का गठन किया है। खट्टर (65) ने 27 अक्टूबर को दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी और पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के प्रपौत्र दुष्यंत चौटाला (31) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Shivam