मनमानी: हरियाणा सरकार के आदेशों को निजी स्कूलों ने दिखाया ठेंगा (VIDEO)

1/7/2019 6:21:52 PM

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम के निजी स्कूल हरियाणा सरकार के आदेशों की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं, वो भी उस वक्त जब गुरुग्राम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। प्रदेश में बढ़ते कोहरे और कड़ाके की सर्दी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी तक प्रदेश के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल को बंद करने का नोटिश दिया लेकिन निजी स्कूल सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने स्कूल खोले हुए हैं।



इस अवहेलना का पुख्ता सबूत तब देखने मिला जब छोटे-छोटे बच्चे हाथों में बैग लिए स्कूल बस में बैठे नजर आए। वहीं दूसरी अभिभावकगण भी बच्चों को स्कूल छोड़ते नजर आए। जबकि पूरा शहर कोहरे की चादर से लिपटा हुआ है, लेकिन निजी स्कूलों की मनमानी बच्चों को कड़कती सर्दी में भी पढऩे को मजबूर कर रही है।



गुरुग्राम में निजी स्कूलों की संख्या सैकड़ों नहीं बल्कि हजारों में है, कुछ मान्त्यता प्राप्त तो कुछ बगैर मान्यता के ही स्कूल चलाए जा रहे हैं। पंजाब केसरी की टीम ने गुरुग्राम के दर्जनों प्राइवेट स्कूलों का रियल्टी चेक किया तो नजारा ही कुछ अलग था। कुछ स्कूल बंद मिले तो कुछ स्कूल के टीचर बच्चो को बंद कमरे में पढ़ा रहे थे। इस दौरान मीडिया को अंदर जाने की इजाजत नहीं मिली, लेकिन स्कूल के अंदर और बाहर आते हुए बच्चों की तस्वीरें कैमरे में कैद कर ली गई।



इन मामलों को लेकर जब हम निजी स्कूल की प्रिंसिपल के पास पहुंचे तो प्रिंसिपल सवालों से बचती नजर आई। प्रिंसिपल ने पहले तो स्कूल में बच्चों की उपस्थिति की बात नकार गई। बाद में गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि बढ़ती सर्दी को देखते हुए हमने पहले से ही स्कूल बंद कर दिया है, आज सभी टीचरों को बुलाया गया,  इसलिए बच्चे नोट्स लेने के लिए स्कूल आए हुए हैं। वहीं अभिभावकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल की तरफ से छुट्टी की कोई घोषणा नहीं हुई है, इसलिए हमारे बच्चे पढऩे आ रहे हैं।

Shivam