सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे प्राईवेट स्कूल

1/1/2018 3:53:50 PM

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): प्रशासन ने भले ही शीतकालीन अवकाश पर स्कूलों को बंद रखने की सख्त हिदायत दी हो, लेकिन प्रदेश भर में न जाने कितने प्राईवेट स्कूल संचालक आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। भीषण ठंड में भी स्कूलों को खोल बच्चों की जान जोखिम रखने वाले स्कूलों में एक सैनिक पब्लिक स्कूल है। यह स्कूल बल्लभगढ़ के ऊंचा गांव में स्थित है। हैरानी की बात तो ये कि, स्कूल में बच्चों की मौजूदगी के बाद भी यहां का चौकीदार साफ कहता है कि, स्कूल बंद है।



दरअसल, ऊंचा गांव के सैनिक पब्लिक स्कूल में पंजाब केसरी टीम पहुंची, तो वहां के चौकीदार ने साफ तौर पर कहा कि आज तो स्कूल बंद है, जबकि वहां पर स्कूली बच्चे यूनिफार्म पहने हुए स्कूल की कक्षाओं में मौजूद थे। इस मामले में जब स्कूल संचालक से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने बात को घुमा-फिरा के पेश किया, लेकिन कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए।



अब प्रशासन ने चाहे जितने सख्त आदेश किए हों कि, अवकाश के दौरान खुले स्कूलों पर कार्रवाई होगी। लेकिन इन आदेशों की धज्जियां तो बराबर उड़ाई जा रही हैं। जाहिर है कि, प्राईवेट स्कूल संचालकों को प्रशासन के आदेशों की न ही कदर है और न कोई डर है।



वहीं जब इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर का दावा है कि, किसी भी स्कूलों को आदेशों की अवहेलना नहीं करने दी जाएगी। अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।