एकजुट हुए निजी स्कूल संचालक ,सरकार से लगाई स्कूल खोलने की गुहार

6/17/2021 1:50:30 PM

पानीपत(सचिन): स्कूल खोलने की मांग को लेकर प्राइवेट स्कूल संघ के बैनर तले प्राइवेट स्कूल संचालकों ने लघुसचिवालय पहुँच सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा । निजी स्कूल संचालकों की मांग है कि कोरोना महामारी में वह पहले ही आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके है और बच्चो की शिक्षा भी प्रभावित हो रही है। अध्यापकों ने कहा जिस प्रकार से अन्य दुकानें ,बाजार व् उद्योग खुले है स्कूलों को भी खोला जाए। अध्यापकों ने कहा वह सरकार की हर गाइडलाइन का करेंगे पालन। 

पानीपत के लघुसचिवालय में एकजुट  हुए जी स्कूल संचालको ने सरकार से मांग की है कि खोले जाए स्कूल।  पत्रकार वार्ता के दौरान प्राइवेट स्कूल संघ के अध्यापकों  ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला।  कोरोना महामारी के कारण कई महीनों से स्कूल बंद होने के कारण प्राइवेट स्कूल संचालक परेशान हैं।  कोरोना की आड़ लेकर फिर दोबारा स्कूल बंद करना प्राइवेट स्कूलों के भविष्य के लिए ठीक नही है। प्राइवेट स्कूल आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं। स्कूल बंद होने के कारण शिक्षकों के वेतन की अदायगी नहीं हो रही। सरकारी स्कूल के अध्यापकों को हर माह वेतन दिया जा रहा है, लेकिन प्राइवेट स्कूलों के पास आर्थिक समस्या है और बसों के टैक्स व अन्य खर्चों के कारण परेशानी हो रही है। इन समस्याओं का समाधान सिर्फ सरकार ही कर सकती है। जब सरकारी स्कूल बंद होने के बाद सरकार वेतन दे रही है तो प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों को भी सरकार अपने कोष से वेतन दें, ताकि उनका जीवन यापन हो सके।

निजी स्कूल संचालकों ने कहा है कि वह सरकार द्वारा जारी की गयी कोविद गाइडलाइन का पालन करेंगे। ताकि बच्चो के भविष्य को अंधकार में जाने से रोका जा सके। उन्होंने कहा की घर पर बच्चे शिक्षा नहीं प्राप्त कर सकते। बच्चे मानसिक रूप से भी कमजोर हो रहे है इसीलिए मुख्यमंत्री  के नाम ज्ञापन सौंप जल्द स्कूल खोलने की मांग की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Isha