प्राइवेट स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन, जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

7/18/2019 4:15:27 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): प्रदेश भर में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग हाई कोर्ट के आदेश के बाद बड़ी कार्यवाही कर रहा है। जिसके चलते कई जिलों में स्कूलों को सील करने के साथ साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। वही गुरुग्राम के करीब 420 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने एफआईआऱ दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत दी है। शिक्षा विभाग की कड़ी कार्रवाई के खिलाफ वीरवार को सैकंडों स्कूल संचालकों औऱ टीचरों ने शहर की सड़क पर मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया।



प्राइवेट स्कूल संचालकों को आरोप है कि हाई कोर्ट ने जिन स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। उसके अलावा भी सैकडों स्कूलों के खिलाफ गलत नियत से शिक्षा विभाग कार्रवाई कर रहा है। गुरुग्राम में प्रदर्शन कर रहे स्कूल संचालकों ने शिक्षा विभाग पर अपने चहते स्कूलों को बचाने का भी आरोप लगया है। गुरुग्राम के गौ शाला मैदान से लेकर लघुसचिवालय तक प्रदर्शन कर पहुंचे स्कूल संचालकों ने जिला उपायुक्त को अपनी लिखित शिकायतों का ज्ञापन सौंपा। स्कूल संचालकों ने शिक्षा विभाग के द्वारा पुलिस में दी शिकायत को वापस लेने के साथ साथ मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग भी रखी। जिला उपायुक्त ने सभी स्कूलों को नियम के हिसाब से कार्रवाई का आश्वसन दिया जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे स्कूल संचालक वापस लौट गए।



गुरुग्राम सहित प्रदेश के सैकडों स्कूलों के ऊपर ताला बंदी की तलवार लटकी हुई है, तो वहीं काफी ऐसे स्कूल भी है जो दावा कर रहे हैं कि उन्होंने स्कूल नियमों को पूरा करते हुए बनाए है। ऐसे में उनके उपर कार्यवाही ना करते हुए शिक्षा विभाग को उनकी मान्यता देने का काम करना चाहिए। फिलहाल हाई कोर्ट के आदेश पर शिक्षा विभाग की कार्यवाही और गैरमान्यता प्राप्त स्कूलों का ये प्रदर्शन आगे बच्चों के भविष्य का अधर में लटक सकता है।

Edited By

Naveen Dalal