छुट्टियों में भी खुले रहे प्राईवेट स्कूल, उड़ाई जा रही आदेशों की धज्जियां

12/27/2017 12:58:59 PM

पानीपत(अनिल कुमार): प्राईवेट स्कूलों द्वारा हरियाणा शिक्षा बोर्ड के आदेशों की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही हैं। इन प्राईवेट स्कूलों को प्रशासन से किसी भी प्रकार का भय नहीं रहा। हालांकि, प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी, प्राईवेट स्कूलों को शीतकालीन अवकाश रखने की घोषणा की गई, जोकि 25 दिसंबर से 8 जनवरी तक लागू होना है। इस संबंध में शिक्षा बोर्ड ने जिला शिक्षा अधिकारियों सहित अन्य उच्चाधिकारियों को बकायदा सूचना दी है। यदि कोई स्कूल इस आदेश की अवहेलना करता पाया जाए तो उसपर कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए गए हैं। लेकिन पानीपत के कुछ निजी स्कूल सरेआम सरकारी आदेशों की अवहेलना करते नजर आए।



जानकारी के मुताबिक, पानीपत शहर का डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल आज 27 दिसंबर को भी खुला पाया गया। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी उदय प्रताप ने साफ किया कि, सरकार ने 25 से 8 जनवरी तक सभी स्कूल बंद करने कब आदेश जारी किए हैं। अगर कोई भी स्कूल इन आदेशों का उलंघन करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।



सोशल मीडिया पर छुट्टियों को लेकर वायरल खबरों के संबंध में उन्होंने बताया कि, शिक्षामंत्री की ओर से अभी तक ऐसे कोई भी आदेश जारी नहीं किए गए हैं। इस पर अधिकारियों से बातचीत के बाद निर्णय लिया जाएगा।

वायरल हो रही स्कूलों की छुट्टियां रद्द होने की खबरें झूठी: शिक्षा मंत्री

बता दें कि, शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा ने छुट्टियों के रद्द होने की अफवाहों को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, प्रदेश के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश रद्द करने बारे कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं। सोशल मीडिया में चल रही सभी खबरें अफवाह हैं।