सरकारी आदेशों की निजी स्कूलों ने उड़ाई धज्जियां, कार्रवाई की मांग

12/27/2019 1:00:09 PM

रेवाड़ी(गंगाबिशन): भीषण सर्दी के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के सभी निजी व सरकारी स्कूलों को अवकाश रखने के आदेश दिए थे लेकिन इन आदेशों की शहर के कुछ निजी स्कूलों ने धज्जियां उड़ा डाली और स्कूलों में पढ़ाई का क्रम जारी रखा। जिसके चलते नन्हें बच्चों को शीत लहरों का सामना करते हुए स्कूल जाना पड़ा। शहर के समाजसेवी संजय शर्मा ने ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजे हैं। 

संजय शर्मा ने बताया कि भीषण सर्दी को देखते हुए कुछ दिन पूर्व उन्होंने अभिभावकों की मदद से जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश को ज्ञापन सौंपा गया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने 26 दिसम्बर को अवकाश रखने के आदेश दिए थे। 25 दिसम्बर को क्रिसमस-डे और 26 को सरकारी आदेश के अभिभावकों ने भी कुछ राहत की सांस ली थी लेकिन शहर के कुछ निजी स्कूलों ने इन आदेशों को नहीं माना और स्कूल को खोलकर पढ़ाई जारी रखी।

ऐसे में मजबूरी में अभिभावकों ने अपने लाडलों को सर्दी के बीच स्कूल भेजना पड़ा। उन्होंने डी.ई.ओ. व डी.ई.ई.ओ. को पत्र भेज कर ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इन स्कूलों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। इन स्कूलों को तुरंत प्रभाव से बन्द करवाया जाए।

Edited By

vinod kumar