स्कूल फीस में मनमानी नहीं कर सकेंगे निजी स्कूल : कंवरपाल गुर्जर

6/26/2021 9:19:57 AM

करनाल : निजी स्कूल संचालक अब फीस में अपनी मनमानी नहीं कर सकेंगे। प्रदेश सरकार इस पर नियम बनाने जा रही है। करनाल में कष्ट निवारण समिति की मीटिंग के बाद शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इसका खुलासा किया। शिक्षामंत्री ने कहा कि फीस को लेकर अभी तक कोई नियम नहीं था। न ही ऐसी परिस्थितियां इससे पहले कभी आई। अब निजी स्कूलों को फीस को लेकर नियम बनाया जा रहा है। एक निश्चित राशि फिक्स कर दी जाएगी कि 8 या 10 प्रतिशत से ज्यादा फीस स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे। 

12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई से पहले आएगा 
कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई से पहले आ जाएगा। फार्मूले के आधार पर बच्चों को नंबर दिए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने भी सभी बोर्ड को 31 जुलाई से पहले 12वीं के नतीजे घोषित करने के लिए कहा है। बच्चों को 10वीं की परीक्षा के न बरों के आधार पर 30 प्रतिशत अंक मिलेंगे। वहीं 11वीं की परीक्षा के न बरों के आधार पर 10 प्रतिशत और बाकी के 60 प्रतिशत नंबर इंटर्नल असैसमैंट व प्रैक्टिकल के आधार पर दिए जाएंगे। 

चौटाला की रिहाई कोर्ट का फैसला 
ओमप्रकाश चौटाला के रिहा होने के सवाल पर शिक्षामंत्री ने कहा कि उन्होंने सजा काट ली है। कोर्ट ने यह फैसला दिया है। उसके बाद उनकी रिहाई तो होनी ही थी। यह खुशी या दुख की बात नहीं है। जहां तक मेरा सवाल है तो अच्छा लग रहा है। आखिर मैंने उनके साथ 5 साल काम किया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana