गेहूं खरीदने-बेचने में आढ़ती और किसान को नहीं होगी दिक्कत : जाकिर हुसैन

4/9/2019 10:49:27 PM

नूंह मेवात (ऐक बघेल) : सरसों के बाद गेंहू की फसल की ऑनलाइन बिक्री के लेकर किसान से लेकर आढ़ती दोनों परेशान चल रहे है। जिसके चलते नूंह इनेलो विधायक चौधरी जाकिर हुसैन ने अनाज मंडी नूंह का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आढ़तियों, किसानों तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की और चर्चा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शेखर विद्यार्थी एवं कृषि मंत्री ओपी धनखड़ से बात भी की।



वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधायक चौधरी जाकिर हुसैन ने कहा कि सूबे के अन्य जिलों से नूंह जिले की भौगोलिक स्थिति अलग है। यहां करीब सप्ताह भर पहले कटाई के बाद गेंहू अनाज मंडियों में पहुंच जाता है। किसान की फसल को खरीदा नहीं जा रहा है, जिसकी वजह से उसे रात में अनाज मंडी में मच्छरों के प्रकोप का सामना करना पड़ता है। किसान दुःखी- परेशान है।



उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से बात की है और ऑनलाइन की जगह गेंहू की ऑफ़ लाइन खरीद तत्काल शुरू कराई जाये। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ओपी धनखड़ और आला अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि गेंहू की ऑफ़लाइन खरीद कराई जाएगी। विधायक ने कहा कि नूंह में सरसों की खरीद केंद्र नहीं उसकी जगह पर तावडू-पुन्हाना केंद्र बनाया गया। वहां भी किसानों को ऑनलाइन सरसों फसल बेचने में दिक्कत हुई।



नूंह, फिरोजपुर झिरका, बड़कली चौक पर भी खरीद केंद्र बनाये जाएं। किसान को किसी तरह की दिक्कत न हो। इनेलो नेता ने यहां तक कहा कि उनकी पार्टी ने किसान की समस्या को पहले भी सरकार के सामने मजबूती से रखा और आगे भी इनेलो किसान के साथ खड़ी दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि इस बार कुदरत की मेहर रही कि सरसों, गेंहू की पैदावार अच्छी रही है।

kamal