भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के तेवर पड़े ढीले, रोहतक रैली में घोषित कमेटी के गठन की प्रक्रिया रोकी

8/22/2019 10:42:25 AM

रोहतक: हरियाणा कांग्रेस के असंतुष्ट दिग्गज नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा रोहतक रैली में घोषित 25 सदस्यीय कमेटी के गठन की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो पाई है जबकि आज पूरे दिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा रही कि हुड्डा ने इस कमेटी का गठन किया है परन्तु हुड्डा के एक समीपी नेता ने खुलासा किया कि अभी कमेटी के गठन की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान अब प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर थोड़ी चिंतित दिखाई दे रही है।

बताया गया कि पार्टी आलाकमान नहीं चाहती कि विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव जैसा हो। दूसरी ओर प्रदेश प्रधान अशोक तंवर भी हुड्डा को लेकर नरम पड़ गए हैं। उन्होंने कहा है कि हुड्डा कांग्रेस में रहेंगे और जो नेता कांग्रेस छोड़ कर चले गए हैं,उनको भी वापिस लाया जाएगा। इससे साफ संकेत मिलता है कि पार्टी आलाकमान के रुख को देखते हुए ही तंवर ने ऐसा बयान दिया है अन्यथा 2 दिन पूर्व तक तंवर के हुड्डा के प्रति तेवर कड़े थे। 

सूत्र बताते हैं कि आलाकमान ने हुड्डा की परिवर्तन रैली की भीड़ को गम्भीरता से लिया है और हरियाणा के मुद्दे को जल्द निपटाने का संकेत भी दिया है। हुड्डा से जुड़े सूत्र बताते हैं कि रैली के बाद आलाकमान की ओर से हुड्डा के पास फोन आया था। सूत्रों की मानें तो फोन पर हुई बातचीत में आलाकमान के इस बड़े नेता ने कहा कि हरियाणा के मैटर को 22 अगस्त के बाद सुलझा दिया जाएगा क्योंकि 22 अगस्त को कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 75वें जन्मदिन पर दिल्ली में बड़े समारोह का आयोजन कर रही है। इसके बाद ही आलाकमान हरियाणा के बारे में कोई बड़ा फैसला करेगी। इसके लिए आलाकमान ने फिर से हुड्डा को आश्वस्त किया है। कहते हैं कि अब हुड्डा ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। 

Isha