शहीद परगट के अंतिम संस्कार पर उमड़ा जनसैलाब, देखें तस्वीरें

12/24/2017 10:53:49 PM

करनाल(विकास मेहला): शनिवार को जम्मू कश्मीर में राजौरी बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीज फायर में करनाल के गांव रंबा का बेटा जवान परगट सिंह शहीद हो गया। परगट सिंह भारतीय सेना में वायरलेस ऑपरेटर के पद पर तैनात था। शहीद परगट सिंह का पार्थिव शरीर देर शाम आज गांव रंबा में पहुंचा, यहां हजारों की तादाद में गांव वालों ने नम आंखों से शहीद परगट सिंह को श्रद्धांजलि दी।शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान राजनीतिक लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। हजारों की तादाद में लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया और रंभा के शहीद बेटे परगट सिंह की शहादत को सलाम किया।



वहीं मीडिया से बातचीत में सिख रेजीमेंट के जवान सूबेदार निशान सिंह ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर किए गए थे जिसमें जवान परगट सिंह शहीद हो गया पाकिस्तान ऐसी हरकतें बार बार करता है और जल्द ही हम उसे इसका करारा जवाब देंगे ।



वहीं शहीद की शहादत को सलाम देने पहुंचे राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि, शहीद परिवार की आर्थिक रुप से सरकार हर संभव मदद करेगी। शहीद परिवार को 50 लाख रुपए के साथ-साथ सरकार की तरफ से हर संभव मदद दी जाएगी। और मुख्यमंत्री भी जल्द ही गांव रंभा में पहुंचकर शहीद के परिवार से मिलेंगे।कर्णदेव ने कहा कि, गांव वालों से बातचीत कर गांव में शहीद परगट सिंह के नाम से स्मारक भी बनाया जाएगा।