बीपीएस मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर की हो गई छुट्टी, इन्होंने संभाला पद

1/3/2018 8:10:00 PM

सोनीपत (सुनील जिंदल): गोहाना के भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर डॉ. जयपाल माजरा पर एमबीबीएस की छात्रा ने दुर्व्यहार का आरोप लगाया था। इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन ने दोनों पक्षों की बात सुनी। इस दौरान कुछ अन्य महिला चिकित्सकों द्वारा प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्षा सुमन ने आरोपी प्रोफेसर को पद से हटाने के लिए प्रशासन से बात करने को कहा।

जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के निदेशक ने आरोपी प्रोफेसर को डीन पद से हटा दिया है और डीन पद की जिम्मेदारी फार्माकॉलोजी के विभागाध्यक्ष व प्रोफेसर डॉ.  पीके वर्मा को सौंप दी है। उल्लेखनीय है कि, जब आयोग अध्यक्षा पीड़ित छात्रा का पक्ष सुनने के लिए कॉलेज आई थी, इस दौरान पत्रकार भी कवरेज के लिए पहुंचे हुए थे, जिनसे कॉलेज के डायरेक्टर ने बदसलूकी भी की थी।

बता दें कि, भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा छ: दिन पहले एमबीबीएस की छात्रा से दुर्व्यहार करने का मामला सामने आया था। जिस पर छात्रा ने हैल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी के वीसी को ई-मेल पर पत्र भेजकर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने अपनी टीम के साथ 28 दिसंबर को प्रोफेसर डॉ. जयपाल माजरा से करीब चार घंटे तक पूछताछ कर उनका पक्ष जाना। लेकिन उस दिन पीड़ित छात्रा की छुट्टी होने के कारण उसका पक्ष नहीं जान सकी थी इसलिए आज महिला आयोग की टीम दोबारा मेडिकल कॉलेज में पहुंच कर छात्रा से करीब तीन घंटे अकेले में बात कर छात्रा का पक्ष जाना।

गौरतलब है कि, यह वही मेडिकल कॉलेज है जिसमें मिसवर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने डॉक्टरी की पढ़ाई की है। एक बेटी जिसने मिसवर्ल्ड का खिताब हासिल कर अपने कॉलेज का नाम रोशन किया। वहीं कॉलेज के प्रोफेसर ने छात्रा के साथ घिनौनी हरकत कर कॉलेज का नाम बदनाम कर दिया है।