प्रोजेक्ट की डेडलाईन खत्म, फिर भी नहीं शुरू हुआ प्लेटफार्म का निर्माण कार्य

3/16/2018 6:13:45 PM

चरखी दादरी (प्रदीप साहू): हिसार से रेवाड़ी रेलवे लाइन का दोहरीकरण के दौरान दादरी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म का निर्माण करने की डेड लाइन पूरी होने पर भी निर्माण पूरा करना तो दूर शुरू भी नहीं पाया। वजह ये है कि रेलवे स्टेशन पर काफी समय से मालगाडिय़ों में लोडिंग का कार्य चल रहा था, जिसे बंद करने के आदेश के बावजूद भी बंद नहीं किया गया। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए रेलवे विकास निगम के प्रोजैक्ट डायरेक्टर ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया। प्लेटफार्म शुरू नहीं होने पर अधिकारियों को जताड़ लगाई। प्रोजैक्ट डायरेक्टर द्वारा इस पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी है, जिसमें कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।



गौरतलब है कि रेलवे लाइन का दोहरीकरण के साथ-साथ प्लेटफार्म बनाने के लिए रेलवे विभाग द्वारा जारी कार्य अंतिम स्तर तक पहुंच गया है। हिसार से रेवाड़ी के बीच दोहरी लाइन व प्लेटफार्म बनकर तैयार हो चुके हैं। लेकिन दादरी रेलवे स्टेशन के दायरे में आने वाले कुछ क्षेत्र में दोहरी लाइन सहित प्लेटफार्म का निर्माण करने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि रेलवे द्वारा 31 मार्च तक पूरा कार्य करने की डेड लाइन दी गई थी। लेकिन रेलवे के कुछ अधिकारियों की लोडिंग कंपनी के साथ सांठगांठ कर लोडिंग का कार्य जारी रखा। जिसके कारण प्लेटफार्म का निर्माण कार्य ही शुरू नहीं हो पाया। 



पूरा मामला संज्ञान में आने के बाद रेलवे विकास निगम के प्रोजैक्ट डायरेक्टर कृष्ण सिंह ने जायजा लिया और तुरंत लोडिंग के कार्य को रोकने के साथ-साथ प्लेटफार्म का निर्माण करने के निर्देश दिए। प्रोजैक्टर डायरेक्टर ने रेलवे अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए तुरंत लोडिंग रोकने के निर्देश देते हुए माना कि कुछ अधिकारियों की मिलीभगत के कारण पूरा सिस्टम चल रहा था। पूरे मामले को लेकर उन्होंने अपनी रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजी है।



लोडिंग बंद करने के नहीं मिले आदेश:स्टेशन अधीक्षक
वहीं दादरी रेलवे स्टेशन अधीक्षक सत्यवान लाम्बा का कहना है कि लोडिंग का कार्य भी रेलवे के लिए ही किया जा रहा है। लोडिंग कार्य बंद करने के आदेश उनको नहीं मिले। उच्चाधिकारियों के मौखिक आदेशों के बाद कंपनी को लोडिंग करने के लिए बोला गया है। कंपनी ने समय मांगा था, जिसके कारण प्लेटफार्म निर्माण कार्य में देरी हुई है। 

Punjab Kesari