पुलिस कार्रवाई से खफा पीड़ित निवेशक पुलिस कमिश्रर से मिले

12/27/2022 9:04:45 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): दो कंपनी द्वारा निवेशकों से ठगी के मामले में पुलिस की कार्यशैली को लेकर ठगे गए निवेशक पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन से मिले और मामले में कार्रवाई कराए जाने को लेकर मांग की। पीडि़त निवेशकों को आरोप है कि पुलिस दोषी कंपनी को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। इन पर आरोप प्रमाणित होने के बावजूद उनकी निजी व व्यापारिक संपत्ति को सीज नहीं किया गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वहीं दोनों कंपनी आईएएल और आईआरएएल के बैंक अकांउट को भी अभी तक फ्रीज नहीं किया गया है। इस पर मौके पर मौजूद एसआईटी हेड एसीपी बराला ने कहा कि दोनों कंपनी के सारे बैंक अकाउंट सीज कर दिए गए हैं। निवेशकों का आरोप है कि इस प्रकरण में 15 माह से चार्जशीट क्यूं नहीं दाखिल की गई तो जवाब मिलता है कि पुलिस चंडीगढ़ हाई कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रही है। जिसमें एक आरोपी ने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए याचिका लगा रखी है। जब पुलिस से इस बाबत पूछा गया कि क्या हाई कोर्ट ने चार्जशीट और जांच पर किसी प्रकार का स्टे लगा रखा है तो पुलिस ने मना कर दिया।

 

निवेशकों का कहना है कि पुलिस इस बात का इंतजार कर रही है कि आरोपी हाई कोर्ट से अपना कोई डिफेन्स लेकर आए। तब तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही पुलिस जांच दल आगे नहीं बढ़ाना चाहता है। इस पूरे प्रकरण में एफआईआर दर्ज होने के बावजूद पुलिस आरोपियों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। पुलिस आयुक्त को बार बार शिकायत करने भी पुलिस आयुक्त कोई उचित कार्यवाही नहीं कर रही है। पुलिस आयुक्त से मिलने वालों में सत्यव्रत यादव, यशवेंद्र सिंह, साहिल दुग्गल, डा. स्मिता अग्रवाल, अवधेश कालिया, एचएस बेदी, महेश कोशि, रोहित हांडा, अशोक तनेजा, एसके यादव, फूल सिंह, सलिल, पूजा चावला व मंजीत सिंह सहित शामिल रहे।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi