आर्य कॉलेज के कलाकारों ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी महोत्सव में मचाई धूम

2/24/2018 11:40:39 AM

पानीपत(ब्यूरो) : आर्य पी.जी कॉलेज के होनहार कलाकारों ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी युवा महोत्सव में धूम मचाई। झारखंड के रांची विश्वविद्यालय में 16 से 20 फरवरी को आयोजित युवा महोत्सव में 86 विश्वविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। आर्य पी.जी.  कॉलेज के विद्यार्थियों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए हरियाणवी फॉक ऑर्कैस्ट्रा, हरियाणवी समूह नृत्य व प्रोसैशन में प्रथम स्थान हासिल कर ओवरआल ट्राफी पर भी कब्जा किया।

शुक्रवार सुबह कॉलेज पहुंचने पर विजेताओं का जोरदार स्वागत किया गया। प्राचार्य डा. जगदीश गुप्ता ने टीम के साथ गए सभी प्राध्यापकों, निदेशकों व प्रतिभागियों का स्वागत किया। डा. जगदीश गुप्ता ने इस जीत का श्रेय कालेज के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रभारी डा. रामनिवास, समन्वयक मीनाक्षी चौधरी, डा. विजय सिंह, नीलू खालसा व सभी स्टाफ सदस्यों के कुशल मार्गदर्शन और विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत को दिया।

प्रबंधक समिति के महासचिव सुरेंद्र सिंगला ने कहा कि कॉलेज के विद्यार्थी शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेलकूद के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। इन सफलताओं का श्रेय प्राचार्य डा. जगदीश गुप्ता के कुशल नेतृत्व व स्टाफ सदस्यों की कड़ी मेहनत को जाता है। प्राचार्य डा. जगदीश गुप्ता ने बताया कि आर्य पी.जी. कॉलेज की टीम ने राजकीय कालेज इसराना में जोनल यूथ फैस्टीवल में ओवरआल ट्रॉफी हासिल करने के बाद इंटर जोनल व इंटर यूनिवॢिसटी युवा महोत्सव में भी ओवरऑल ट्रॉफी जीती और अब ऑल इंडिया इंटर यूनिवॢसटी युवा महोत्सव में भी जीत का परचम लहराया।
 

उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में पहला स्थान प्राप्त किया है। कॉलेज के सभी विजेता प्रतिभागियों को कॉलेज प्रबंधक समिति की ओर से 3100-3100 रुपए व साथ जाने वाले अध्यापकों को भी 5100-5100 रुपए नकद राशि उपहार स्वरूप दी गई। 
 

उल्लेखनीय है कि कॉलेज की टीम प्रदेश स्तरीय रत्नावली महोत्सव में लगातार 3 बार ओवरऑल ट्रॉफी हासिल कर चुकी है। इस मौके पर उपप्राचार्य प्रोफेसर राकेश मोहन, डा. रामनिवास, सतवीर सिंह, मीनाक्षी चौधरी, डा. विजय सिंह, डा. नीलू खालसा, डा. अरुण, प्रो. अकरम, विजय, अशोक, नरेश सहित कालेज के सभी शिक्षक व गैरशिक्षक वर्ग के सदस्य मौजूद रहे।