एशियन खेलों में रोहित की सफलता पर मिली तीन रैंक की प्रमोशन, हरियाणा से भी ऑफर

9/3/2018 9:57:02 PM

नारायणगढ़(चंदेष): इंडोनेशिया में आयोजित 18वें एशियन खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले नारायणगढ़  के गांव फतेहपुर-80 के रोहित गुर्जर के गांव पहुंचने पर क्षेत्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया। रोहित गुर्जर जो आर्मी मे बंगाल इंडिया ग्रुप रूड़की मे सिपाही के पद पर तैनात है। वहां के रोईन कोच सनिल कुमार की देखरेख मे आगे बढ़ा। वहीं गांव मे मौके पर पहुंचे विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने युवा रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की खेल निती बहुत अच्छी है, सरकार का मुख्य लक्ष्य युवाओं को खेल की तरफ ले जाना है, जिससे युवा नशे से दूर रहें और स्वास्थ्य भी अच्छा रहें।



उन्होंने कहा कि हरियाणा की खेल निती को परिणाम पदकों के रूप में दिखने लगे हैं। हरियाणा के बहुत से खिलाडी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। सरकार की तरफ से एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 75 लाख रूपए दिए जाएंगें। यह राशि रोहित को भी मिलेगी। इससे अलग भी सरकार की तरफ से खिलाडिय़ों को बहुत सी सुविधाएं दी जा रही हैं।



कांस्य जीतने वाला रोहित सेना में नौकरी करता है और कांस्य पदक जीतने पर सेना ने उसे तीन रैंक की प्रमोशन देकर नैब सूबेदार बना दिया है। हरियाणा सरकार की तरफ से भी नौकरी देने का प्रावधान है। यह रोहित पर डिपेन्ड है कि वह कहां नौकरी करना चाहता है। रोहित के मैडल जीतने से यहां के बच्चों की खेलों के प्रति रूचि बढ़ेगी। जिसका फायदा इस क्षेत्र, हरियाणा प्रदेश व देश को होगा और इस क्षेत्र से भी हमें अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मिलेंगे। 

Shivam