वेश्यावृत्ति के मामले का भंडाफोड़, शादी की झांसा देकर करवाया था धंधा, आरोपी गिरफ्तार

1/15/2021 12:31:09 PM

अम्बाला शहर : शहर के सैक्टर-9 थाना क्षेत्र में 21 वर्षीय विवाहित युवती के साथ दुष्कर्म करने और बाद में उससे वेश्यावृत्ति का काम करवाने के मामले का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में बीती मंगलवार की देर रत को करीब 10 बजे पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सैक्टर-9 थाने में 2 महिलाओं सहित कुल 3 के खिलाफ दुष्कर्म, वेश्यावृत्ति करवाने व अन्य कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मामले में नामजद किए गए आरोपी मनदीप उर्फ लाली सहित दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों को जांच टीम ने कोर्ट में पेश किया जहां से आरोपी मनदीप व महिला का 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है जबकि तीसरी आरोपी महिला को कोर्ट के आदेशों पर व्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस को दी गहं शिकायत में शहर निवासी 21 वर्षीय पीड़ित ने बकाया कि उसकी शादी वर्ष 2019 में पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में हुई थी लेकिन कोई बच्चा नहीं होने के कारण उसको ससुगल वालों के साथ अनबन हो गईं थी जिस कारण उसका पति के साथ तलाक हो गया था।

इस दौरान वह वापस अंबाला अपने मायके में आ गई लेकिन मायके वालों के साथ भी किसी बात को लेकर झगड़ा होने के कारण वह अलग से कमरा किराए पर लेकर रहती थी। घर का गुजारा करने के लिए वह नौकरी की तलाश में थी और इसी बीच उसकी मुलाकात जंडली निवासी महिला के साथ हुई। महिला ने उसे अन्य महिला से मिलवाया और कहा कि वह उसे अच्छे वेतन पर नौकरी दिलवा देगी। महिला ने पीड़िता को नौकरी के बहाने मनदीप उर्फ लाली से मिलवाया जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई। 

शादी का झांसा देकर करवाया वेश्यावृत्ति का धंधा
नौकरी का झांसा देकर मनदीप ने पीड़ित के साथ कई बार जबरन शारीरिक संबंध बनाए और उसे यह बात किसी को बताने पर जान से मारने व समाज के सामने बदनाम करने की धमकी दी गई। इसके बाद रानी ने मनदीपके साथ मिलकर पीड़िता से कई बार वेश्यावृति का काम करवाया। यह काम न करने पर उसे बार-बार धमकियां दी जाती थी लेकिन उसने यह बात अपनी कहन को बताई। मंगलवार को पीड़िता की बहन पुलिस में पहुंची और उसे सारी बात बताई जिसके याद तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पीड़िता को आरोपियों से मुक्त करवाते हुए उन्हें हिरासत में लिया। साथ ही पीड़िता के बयान दर्ज करवाने के बाद आरोपियों पर सैक्टर-9 पुलिस थाने में आईं.पी.सी. एक्ट 370(3 ), 376, 506 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। आरोपियों से रिमांड के दौरान वेश्यायृत्ति के खेल में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

Manisha rana