किसान आंदोलन के चलते कोरोना वैक्सीन का किया विरोध, अब 20 दिनों गांव में हुई 16 मौतें

5/22/2021 3:21:19 PM

जींद(अनिल):  किसान आंदोलन के समर्थन के चलते 4500 की आबादी वाले जींद के जिस रूपगढ़ गांव ने वैक्सीनेशन का पूर्ण रूप से बहिष्कार कर दिया था। आज उसी गांव में कोरोना इतना फेल गया कि ग्रामीणों की आंखे खुल गई। कल तक वैक्सीनेशन का बहिष्कार करने वाले रूपगढ गांव में आज ग्रामीण पूरी तरह से अलर्ट हो गए हैं। वैक्सीन भी लगवाई  जा रही है और ग्रामीणो द्वारा कोरोना की सावधानियां भी बरती जा रही है। 
 
किसान आंदोलन के समर्थन के चलते 4500 की आबादी वाले जींद के जिस रूपगढ़ गांव ने वैक्सीनेशन का पूर्ण रूप से बहिष्कार कर दिया था। आज उसी गांव में कोरोना इतना फेल गया कि ग्रामीणों की आंखे खुल गई। कल तक वैक्सीनेशन का बहिष्कार करने वाले रूपगढ गांव में आज वेक्सिन भी लगवाई  जा रही है और ग्रामीणो द्वारा कोरोना की सावधानियां भी बरती जा रही है। 

कुछ दिन पहले तक ये गांव कोरोना को नहीं मानता था। गांव में जब वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम आई तो गांव वालों ने उन्हें बेरंग लौटा दिया था। एक बार नहीं बल्कि 8 बार ऐसा हुआ कि वैक्सीन लगाने वाली टीम गांव में पहुंचती रही और गांव के लोग विरोध करते रहे। कोरोना को न मानने का रिज्लट सामने आया और हर रोज गांव  में मौते  होने लगी। 20 दिनों में करीबन 16 मौते हुई और काफी लोग कोरोना पॉजिटिव होने लगे। इतना ही नही गांव के लोग कोरोना की सावधानियों का भी ध्यान रखने लगे। खुद पूरे गांव को सेनेटाइज करने के लिए अलर्ट हुए। पूरे गांव में 12 ट्रेक्टर सेनेटाइज के लिए लगा दिए गए। पूरे गांव को सेनेटाइज किया जाने लगा।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha