चिकन प्रोसेसिंग प्लांट का विरोध: सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हुई धक्कामुक्की(VIDEO)

12/16/2021 5:31:43 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): गांव कांजनू में बनाए जाने वाले चिकन प्रोसेसिंग प्लांट के विरोध में वीरवार को रादौर की शहीद उधम सिंह काम्बोज धर्मशाला में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान आसपास के सैंकड़ों ग्रामीणों सहित धार्मिक, सामजिक, किसान यूनियन व कई राजनितिक दलों के नेताओं ने भी भाग लिया। महापंचायत के बाद मांगो संबंधी ज्ञापन सौंपने जाते एसडीएम कार्यालय के गेट पर पुलिस व प्रदर्शकारियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। जिसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। 

भाकियू नेता संजू गुंदियाना ने बताया कि आज कांजनू गांव में लगाई जाने वाली चिकन प्रोसेसिंग प्लांट के विरोध में महापंचायत का आयोजन किया गया, जब कोई भी अधिकारी मौके पर उनकी बात सुनने नहीं आया तो उन्हें एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने बताया कि एसडीएम ने उन्हें बताया कि इस संबंध में एक कमेटी का गठन किया गया है, जो एक महीने तक इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपेगी। वही किसान नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि रिपोर्ट जो भी आए जब तक इस फैक्ट्री की एनओसी रद्द नहीं की जाती तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। अगर 15 जनवरी के बाद भी इस संबंध में कोई फैसला ग्रामीणों के पक्ष में नहीं आता, तो फिर ग्रामीण एक महापंचायत कर बड़ा फैसला लेगी।  

वहीं इस बारे एसडीएम रादौर डॉ इंद्रजीत सिंह ने बताया की गांव कांजनू में जो फैक्ट्री लगाई जा रही है उसको गांव में न लगाने  लेकर उन्हें ज्ञापन दिया है। उन्होंने कहा की उपायुक्त द्वारा इस संबंध में अधिकारियों की एक सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो इस संबंध में दोनों पक्षों की सुनेंगे और जो भी फाइनल रिपोर्ट होगी उसे एक महीने के अंदर उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय में ये मामला अभी विचाराधीन है।  


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha