भारत बंद़: कैथल में हिंसक झड़प, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस़वालों को भगा-भगा कर पीटा़

4/2/2018 3:55:04 PM

कैथल(ब्यूरो): SC/ST एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ़़ आज देश भरा में भारत बंद़ है। इसका व्यापक़ असर हरियाणा में भी देखना को मिलता रहा है। कैथल में करनाल रोड पर प्रदर्शनकारियों़ द्वारा पुलिस को भगा-भगा कर पीटा़ गया। पुलिस वाले भीड़ से हाथ जोड़कर अपनी जान बचाकर वहां से निकल़ गए़। इसमें 50 से अधिक पुलिस वाले घायल हो गए हैं। 

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों की पत्रकारों के साथ झड़प हो गई अौर उनसे कैमरे छीन लिए गए। प्रदर्शनकारी पत्रकार को कवर करने अौर फोटो खींचने से रोक रहे हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों द्वारा घरों में घुसकर सीसीटीवी कैमरे व अन्य सामान के साथ तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने एक कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। 

वहीं कैथल़ के रेलवे लाइन पर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भी आंसू़ गैस के गोले छोड़े। जिसमें करीब एक दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए। अभी भी प्रदर्शनकारी रेलवे के इंजन के ऊपर बैठे हैं। पुलिस उनसे करीब एक किलोमीटर दूर खड़ी है। दलितों ने इस दौरान कैथल में जींद से कुरुक्षेत्र जा रही ट्रेन को रोका और इंजन में तोड़फोड़ की।

कैथल में दलित समाज के लोग पिहोवा चौक पर इकट्ठे़ हो गए। उन्होंने शहर को पूरी तरह से जाम कर दिया है यह लोग भाजपा सरकार पर सुप्रीम कोर्ट़ में इस मामले की पैरवी़ में ढील बरतने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि जल्दी ही यह आदेश़ वापस नहीं लिए गए तो ही विरोध आंदोलन का रूप ले लेगा।

Nisha Bhardwaj