1 मार्च से 10 जिलों में बढ़ाए जाएंगे धरने, 2 मार्च को करेेंगे संसद का घेराव:यशपाल मलिक

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 01:58 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल):गोहाना के जोली गांव में जाट आंदोलन की मांग को लेकर धरना 22 वें दिन भी जारी है। धरने पर आज अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि 1 मार्च को प्रदेश के दस जिलों में धरना बढ़ा दिए जाएंगे तथा 2 मार्च को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा। समिति सोमवार को सरकार केे साथ होने वाली वार्ता में भाग लेगी। उन्होंने कहा कि आज देश भर में बलिदान दिवस मनाया जा रहा है। सरकार ने जल्दबाजी में मुआवजा बांटा है, जो काफी कम है। उन्होंने सरकार में बैठे मंत्रियों व समाज के नेताओं पर भी आंदोलन को तोड़ने के प्रयास का आरोप लगाया।

गोहाना के गांव जौली में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे यशपाल मलिक ने कहा कि 36 बिरादरी के लोग आज यहां पहुंचे हैं। पिछले साल आरक्षण आंदोलन में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि उनका बलिदान खाली नहीं जाएगा तथा पूरा समाज सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए मजबूर कर देगा। आज हर घर से महिला व पुरुष यहां धरना स्थल पर श्रद्धांजलि देने के लिए आए हैं। इससे साफ है कि पूरा समाज इस लड़ाई में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करने की बजाए आंदोलन को तोड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 20 तारीख को पानीपत में होने वाली वार्ता का न्यौता मिला है।

जाट नेता ने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे जाट मंत्री व नेता ही इस आंदोलन को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। वे कौम के गद्दार हैं तथा आने वाले समय में कौम उन्हें माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी, धरना अनिशिचतकालीन के लिए जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 1 मार्च के प्रदेश के दस जिलों में धरना शुरू किया जाएगा। जबकि 2 मार्च को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static