कोविड-19 के सोनीपत जिले में दो मामले

4/7/20 8:58:44 PM

सोनीपत, सात अप्रैल (भाषा) हरियाणा के सोनीपत जिले के उपायुक्त अंशज सिंह ने मंगलवार को बताया कि मंगलवार को जिले में दो और लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है ।
इसके साथ ही सिंह ने लोगों से लाकडाउन का पूरे तरीके से पालन करने की भी अपील की ।
जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर उपायुक्त बताया कि सोनीपत में नोवल कोरोना वायरस-19 के दो मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है ।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक विदेश से आये 323 लोगों के नमूने लिए हैं, जिनमें से 260 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है, इनमें से 258 मामलों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है । 63 लोगों का नमूना जांच प्रक्रिया में है ।
उपायुक्त ने बताया कि मंगलवार की शाम तक सोनीपत में विदेश से आने वाले लोगों की संख्या 327 है। सभी लोगों को क्वारंटाईन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इनमें से 326 लोगों की 14 दिन की क्वारंटाईन की समयावधि पूर्ण हो चुकी है। साथ ही 109 लोगों ने 28 दिन की क्वारंटाईन की समय सीमा पूरी कर ली है। अभी एक व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वारंटाईन किया जा रहा है। एक व्यक्ति होम क्वारंटाईन पर है। इसके अलावा 327 लोगों के हाथों पर कोरोना चिन्हित स्टैंप लगाई गई है। इतने ही घरों पर कोरोना के नोटिस भी चस्पा किये गये हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency