विधायक की शिकायत के बाद सीएमओ निलंबित, डॉक्टरों ने हस्तक्षेप के लिये खट्टर को लिखा पत्र

10/13/2020 6:50:18 PM

कैथल, (हरियाणा), 13 अक्टूबर (भाषा) कैथल के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सीएमओ) को निलंबित किये जाने के बाद हरियाणा के डॉक्टरों के एक संगठन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिख कर मामले में उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। भाजपा विधायक लीला राम के राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत करने के बाद सीएमओ को निलंबित कर दिया गया था।
कैथल के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी जय भगवान को सात अक्टूबर को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, सरकार की तरफ से इस संबंध में जारी आदेश में इसका कारण नहीं बताया गया है।
कैथल के भाजपा विधायक लीला राम के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिखने के कुछ ही दिन बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। इस पत्र में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये गये थे। इसके अलावा उनपर आउटसोर्सिंग नीति के जरिये भर्ती किये गये उम्मीदवारों की सूची सार्वजनिक नहीं किये जाने का भी आरोप लगाया गया था ।
विधायक ने अपने पत्र में दावा किया था कि चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ उन्हें भ्रष्टाचार की शिकायत मिली है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि सीएमओ का व्यवहार निर्वाचित जनप्रतिनिधि के प्रति अनुचित था ।
अब हरियाणा के सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन(एचसीएमएसए) ने पत्र लिख कर खट्टर से हस्तक्षेप करने की मांग की है ।
एचसीएमएसए ने आठ अक्टूबर को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया है कि डॉक्टर को कैथल में एक सीटी स्कैन सेंटर पर छापेमारी को लेकर निलंबित किया गया है, जिसे विधायक ने रोकने का प्रयास किया था।

भाजपा विधायक ने हालांकि, इन आरोपों को निराधार कहकर खारिज कर दिया कि उन्होंने छापेमारी रोकने के लिये डॉक्टर पर दबाब बनाने का प्रयास किया।
संगठन ने यह भी दावा किया कि सीएमओ को बिना किसी जांच के निलंबित कर दिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency