कृषि अधिनियम: हरियाणा में भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ के दौरान बीकेयू ने किया धरना-प्रदर्शन

10/14/2020 7:24:18 PM

अंबाला, 14 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के नारायणगढ़ में बुधवार को सत्तारुढ़ भाजपा द्वारा निकाली गई ‘ट्रैक्टर रैली’ के दौरान भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने हाल ही में लागू किए गए तीन कृषि अधिनियमों के विरोध में प्रदर्शन किया। भाजपा ने यह रैली इन कानूनों के बारे में किसानों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित की है ।
ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व केंद्रीय राज्य मंत्री और अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी कर रहे थे।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने भी रैली में भाग लिया। जब दोपहर में रैली शुरू हुई ,बीकेयू के सदस्य कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर केंद्र सरकार और कृषि कानूनों के खिलाफ नारे लगाने लगे।

उन्होंने विरोध के दौरान भाजपा नेताओं को काले झंडे भी दिखाए। यह प्रदर्शन लगभग दो घंटे तक जारी रहा।

पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर नियंत्रण करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा क्योंकि उनमें से कुछ रैली शुरु ही नहीं होने दे रहे थे। हालांकि बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मनाने में सफलता हासिल की और भाजपा की रैली को हरी झंडी दी गई।

बीकेयू नेता मलकीत सिंह ने कहा कि वे कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध तब तक जारी रखेंगे जब तक सरकार इन्हें वापस नहीं ले लेती।

नारायणगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री कटारिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल अपने राजनीतिक हितों के लिए किसानों को नए कृषि कानूनों को लेकर गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये कानून किसानों के लाभ के लिए हैं और न्यूनतम समर्थन मूल्य, मंडी प्रणाली और फसल की खरीद पहले की तरह जारी रहेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency