प्रधानमंत्री मोदी दमनकारी नीतियां लागू कर अंग्रेज बनना चाहते हैं : अभय

1/20/2021 11:11:53 PM

भिवानी, 20 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दमनकारी नीतियां लागू कर अंग्रेज बनने का आरोप लगाते हुये इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी कृषि कानूनों को 26 जनवरी तक वापस ले और देश के किसानों से माफी मांगे।
इनेलो के प्रधान महासचिव ने कहा, ‘‘अंग्रेजों के अपने शासन के दौरान इसी तरह के काले कानून लागू करने की कोशिश की थी। उस समय न तो सोशल मीडिया थी, न टेलिफोन और टेलिविजन थे। रेडियो और एकाध अखबार होते थे और वे भी गांवों में नहीं जाते थे।’’
चौटाला ने कहा कि उस समय शहीद ए आजम भगत सिंह के चाचा सरदार अजीत सिंह ने उन कानूनों का विरोध करना शुरू किया था और आंदोलन आठ माह तक चला था। उन्होंने जोर देकर कहा कि अंग्रेजों को भी वे कानून वापस लेने पड़े थे और अंग्रेजों को भी किसानों से माफी मांगनी पड़ी थी।
उन्होंने कहा कि किसान और जवान एक ही परिवार से हैं अगर सरकार ने किसानों को कुचलने की कोशिश की तो जवान भी अपनी दूसरी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं इसलिए समय रहते हुए प्रधानमंत्री को देश बचाना चाहिए।

चौटाला ने कहा कि उनके मतदाता किसान हैं और आज किसान दुखी है। उन्होंने कहा कि उनके लिए पद कोई मायने नहीं रखता । किसान पद से पहले हैं । इसलिए उन्होंने अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है।
उन्होंने कहा कि किसान का वोट लेकर जो लोग विधायक बने हुए हैं और आज वे किसानों के पक्ष में अपना इस्तीफा नहीं दे रहे तो वह जान लें कि आने वाले समय में वे अपने गांव के पंच भी नहीं बन पायेंगे ।
इससे पहले चौटाला ने बुधवार को तोशाम से ट्रैक्टर चला कर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर यात्रा की शुरुआत की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News