राकेश टिकैत ने भरी बांगर से हुंकार, किया गया जोरदार स्वागत

2/3/2021 6:57:23 PM

जींद, तीन फरवरी (भाषा) भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बांगर से हुंकार भरते हुए साफ कहा कि किसान की घर वापिस तब ही होगी जब तीनों कानून को केंद्र सरकार रद्द करेंगी।
टिकैत बुधवार को यहां उचाना के खटकड़ टोल पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम आयोजकों ने खेती का प्रतीक हल, पगड़ी पहना कर राकेश टिकैत का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा ,‘‘ पंजाब बड़े भाई की भूमिका में अपना कार्य करेगा। हरियाणा और यूपी पंजाब के पीछे खड़े रहेंगे। आंदोलन में आने से पहले किसान अपने खेत में नंगे पैर जाए, उसको नमन करें, खेत की मिट्टी को अपने माथे पर लगाए, फिर आंदोलन का रूख करें।’’
टिकैत ट्रैक्टर चला खुद सभा स्थल तक पहुंचे । टिकैत का बांगर में पहुंचने पर किसानों ने जोरदार स्वागत किया। झांज कलां गांव के पास से मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ राकेश टिकैत का स्वागत किया गया। यहां से खुद खटकड़ टोल तक ट्रैक्टर चला कर पहुंचे।
सुबह से ही आस-पास के गांवों से युवा, बुजुर्ग, महिलाएं सभा स्थल पर पहुंचने लगे थे। भारी संख्या में यहां पर महिलाएं पहुंची। गांव से ट्रैक्टर-ट्राली में किसानों के गीत गाते हुए महिलाएं पहुंची तो ट्रैक्टरों, बाइकों के काफिलों के साथ युवा पहुंचे। जहां तक नजर सभा स्थल से जा रही थी वहां लोग ही लोग नजर आ रहे थे। नेताओं की भीड़ अधिक होने पर जो मंच बनाई गई थी वो भी छोटी पड़ गई। हर कोई राकेश टिकैत से मिलना, सेल्फी लेने के लिए उत्सुक नजर आया।
सभा स्थल, पार्किंग को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए 200 युवाओं की ड्यूटी लगाई गई। युवाओं को बैज लगाए गए ताकि जिनकी जिम्मेदारी लगी है वो भीड़ में अलग नजर आए। महिलाओं की तरफ महिलाओं की टीम बना कर ड्यूटी लगाई गई थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency